PM ने की अंतरिम बजट की सराहना; कहा, "मिडिल क्लास, गरीबों के लिए पैदा करेगा रोजगार"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2089688

PM ने की अंतरिम बजट की सराहना; कहा, "मिडिल क्लास, गरीबों के लिए पैदा करेगा रोजगार"

Interim Budget 2024: पार्लियामेंट में आज यानी 1 फरवरी को लोकसभा इलेक्शन से पहले केंद्र सरकार ने आखिरी बजट पेश किया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिम बजट की सराहना की है.

PM ने की अंतरिम बजट की सराहना; कहा, "मिडिल क्लास, गरीबों के लिए पैदा करेगा रोजगार"

Interim Budget 2024: संसद में आज यानी 1 फरवरी को लोकसभा इलेक्शन से पहले केंद्र सरकार ने आखिरी बजट पेश किया है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिम बजट की सराहना की है. उन्होंने इस बजट को मिडिल क्लास, गरीबों के लिए रोजगार पैदा करने वाला बजट करार दिया है. पीएम मोदी ने कहा, "इस बजट के जरिए आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स को भी आयुष्मान भारत योजना का फायदा मिलेगा." वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यानी 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया. पार्लियामेंट में कुल 47.66 लाख करोड़ रुपये के व्यय का बजट पेश किया गया है.

पीएम मोदी ने वंदे भारत का किया जिक्र
पीएम मोदी ने वंदे भारत का जिक्र करते हुए कहा, "वंदे भारत स्टैंडर्ड की 40 हजार बोगियों को बनवाने के बाद उन्हें सामान्य ट्रेनों में लगाने का ऐलान किया गया है. इससे करोड़ों मुसाफिरों को आरामदायक सफर का अनुभव मिलेगा. ये बजट मिडिल क्लास और गरीबों के सशक्तिकरण और उनके लिए रोजगार के नए मौका पैदा करने पर जोर देता है. हमने गरीबों के लिए 2 करोड़ और घर बनाने का ऐलान किया है. हमारा लक्ष्य अब 3 करोड़ 'लखपति दीदी' बनाने का है. आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स को भी अब आयुष्मान योजना का फायदा मिलेगा."

वित्त मंत्री को दिया बधाई
अंतरिम बजट पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ठआज का ये बजट इंक्लूसिव यानी समावेशई और इनोवेटिव यानी नवाचार का बजट है. इस बजट में निरंतरता का आत्मविश्वास है. ये बजट विकसित भारत के चार स्तंभ नौजवान, गरीब, महिला और किसान को सभी को सशक्त करेगा. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ये बजट मुल्क के आने वाले दिनों के निर्माण का बजट है. इस बजट में 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी है. मैं वित्त मंत्री और उनकी पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं."

पीएम मोदी ने कहा, "ये बजट नौजवान भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है. आज के बजट में आज के बजट में मुल्क में रिसर्च और इनोवेशन को मजबूत करने के लिए एक फंड बनाने के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का ऐलान किया गया है." 

Trending news