पुतिन की हुई बल्ले-बल्ले ,रूस को मिला सोने का खजाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2060986

पुतिन की हुई बल्ले-बल्ले ,रूस को मिला सोने का खजाना

 यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच रूस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. रूस ने खुद इस बात की जानकारी दी है.  और बताया कि रूस को लगभग 100 टन का खजाना मिला हैं, इस खदान में 100 टन से अधिक सोना है. रूस के अलावा कुछ वक्त पहले सऊदी अरब के मक्का में सोने का खजाना मिला था.

पुतिन की हुई बल्ले-बल्ले ,रूस को मिला सोने का खजाना

Gold Mines In Russia: यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच रूस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. रूस ने खुद इस बात की जानकारी दी है.  और बताया कि रूस को लगभग 100 टन का खजाना मिला हैं, इस खदान में 100 टन से अधिक सोना है. रूस के अलावा कुछ वक्त पहले सऊदी अरब के मक्का में सोने का खजाना मिला था. स्पूतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, 1991 में 100 टन से अधिक सोने की खदान की खोज की गई थी. और इस खबर से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए बड़ी राहत की खबर हैं. नए खदान मिलने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए बेहद ही कारगर साबित हो सकता है. रूस के लिए इस सोने की खदान मिलना किसी चमत्कार से कम नही हैं. 2 सालों से यूक्रेन और रूस के बीच लगातार जंग जारी हैं.  जंग के बीच रूस पर पश्चिमी देशों ने कई तरह के रोक लगा दिए हैं, और उन देशों में मौजूद रूसी संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है.  जिसके बाद से रूस  के अर्थव्यस्था को तगड़ा झटका भी लगा है. 

कुएं खोदे गए 

खजाने की घोषणा रूस की सरकारी कंपनी रोसाटॉम के खनन माइनिंग डिवीजन ने की है. कंपनी ने का कहना है, कि सोविनोय खदान में ड्रिलिंग का काम कई सालो से चल रहा है और अब जा कर एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. कंपनी की माने तो 3 सालों में 32 किमी से अधिक की कुल लंबाई वाले 123 कुएं खोदे गए हैं. कंपनी का कहना है, कि सोविनोय खदान का वार्षिक उत्पादन 2029 से तीन टन सोने तक पहुंचने के आसार है. 

मक्का में भी मिला था खजाना 
मक्का में भी सोने का खजाना मिला था. जिसका ऐलान खुद सऊदी अरब ने हाल ही में किया थी. और इस बारे में सऊदी अधिकारियों ने बताया की मक्का क्षेत्र के अल खुरमा गवर्नरेट में मौजूद मंसूराह मस्सारा सोने की खदान के दक्षिण में 100 किमी की दूरी पर सोने का खजाना मिला था.

Trending news