सचिन पायलट ने ममता को लेकर किया बड़ा दावा, कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2105312

सचिन पायलट ने ममता को लेकर किया बड़ा दावा, कही ये बड़ी बात

Sachin Piolot On Mamta Banerjee: सचिन पायलट ने कहा कि BJP खुद को 370 सीट और NDA को 400 से ज्यादा सीट मिलने का दावा कर रही है, जो जमीनी स्तर पर प्रैक्टिल असेसमेंट के बजाय ‘‘डींग हांकने वाला बयान और शब्दाडम्बर’’ है.

 

सचिन पायलट ने ममता को लेकर किया बड़ा दावा, कही ये बड़ी बात

Sachin Piolot On Mamta Banerjee: कांग्रेस नेता व राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बड़ा दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ दलों के'इंडिया'अलायंस छोड़ने से गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अपोजिशन अलायंस मजबूत है, जिसकी वजह से NDA काफी चिंतित है. पायट ने कहा कि राजग आगामी लोकसभा इलेक्शन में 400 से ज्यादा सीट मिलने का दावा कर रही है. ये सिर्फ 'डींग हांकने वाला' बयान है.  

टोंक विधायक सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि अपोजिशन अलायंस ‘‘मजबूत’’ है और इसकी सामूहिक ताकत से चिंतित भाजपा सियासी तौर पर ‘‘उन्मत्त बदलाव’’ लाने की कोशिश कर रही है. पायलट ने एक इंटरव्यू में कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम व तृणमूल कांग्रेस की चीफ ममता बनर्जी ‘इंडिया’ अलायंस का हिस्सा हैं और उन्होंने विश्वास जताया कि उनके (बनर्जी के) साथ सीट-बंटवारे को लेकर बातचीत के दौरान आगे का कोई रास्ता निकलेगा. उन्होंने कहा कि BJP खुद को 370 सीट और NDA को 400 से ज्यादा सीट मिलने का दावा कर रही है, जो जमीनी स्तर पर प्रैक्टिल असेसमेंट के बजाय ‘‘डींग हांकने वाला बयान और शब्दाडम्बर’’ है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई वाली ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ छत्तीसगढ़ से गुजर रही है. ऐसे में एआईसीसी ( All India Congress Committe ) की छत्तीसगढ़ इकाई के इंचार्ज सेक्रेटरी ने इन बातों को खारिज कर दिया कि यह यात्रा पार्टी की चुनावी तैयारियों पर प्रतिकूल असर डाल रही है. पायलट ने कहा, ‘‘यात्रा जारी है और अन्य चीजें एआईसीसी नेतृत्व और राज्य प्रभारी संभाल रहे हैं. इन सभी बैठकों और बातचीत पर कांग्रेस अध्यक्ष (मल्लिकार्जुन खड़गे) खुद नजर रख रहे हैं. हमारी कोशिश यह यकीनी बनाना है कि हम एकजुट होकर लड़ें. हां, कुछ लोगों ने हमारा गठबंधन छोड़ दिया है, लेकिन मोटे तौर पर गठबंधन बरकरार है और बहुत जल्द हम सीट के बंटवारे और गठबंधन के फ्यूचर के खाके की घोषणा करेंगे.’’

ममता बनर्जी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हैं; पायलट
टोंक विधायक ने पायलट ने आगे कहा, ‘‘NDA छोड़ने वाले सहयोगियों की तादाद देखिए- अकाली दल (SAD), शिवसेना, पीडीपी (PDP), अन्नाद्रमुक.  NDA छोड़ने वालों की तादाद ‘इंडिया’ छोड़ने वालों की तुलना में कहीं ज्यादा है. लेकिन ‘इंडिया’ अलांयस मजबूत है और ममता बनर्जी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हैं. हम तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं.’’

नीतीश को बिहार के लोगों को जवाब देना होगा; पायलट  
 46 साल के कांग्रल नेता ने कहा कि नीतीश कुमार के NDA में जाने से उनकी वफ़ादारी पर भी सवाल उठता है और जब वह इलेक्शन लड़ेंगे तो उन्हें बिहार के लोगों को जवाब देना होगा. पायलट ने दावा करते हुए कहा कि ‘इंडिया’ और NDA के बीच आमने-सामने के मुकाबले में  अपोजिशन अलायांस का पलड़ा भारी होगा. 

 

Trending news