अफगानिस्तान में तूफान और बाढ़ ने मचाई तबाही, 300 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2243901

अफगानिस्तान में तूफान और बाढ़ ने मचाई तबाही, 300 लोगों की हुई मौत

Afghanistan Flood News: समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, तूफान और बाढ़ ने तखर, बदख्शां तथा समांगन समेत दूसरे उत्तरी प्रांतों के ज्यादातर हिस्सों को भी प्रभावित किया, जिससे लोग हताहत हुए और संपत्तियों को नुकसान पहुंचा.

अफगानिस्तान में तूफान और बाढ़ ने मचाई तबाही, 300 लोगों की हुई मौत

Afghanistan Flood News: उत्तरी अफगानिस्तान के बगलान प्रांत में आए तूफान और बाढ़ से कम से कम 300 लोगों की मौत हुई है. एक मकामी अधिकारी ने यह जानकारी दी है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रांतीय निदेशक हेदायतुल्ला हमदर्द ने बताया, "तूफान और बाढ़ ने गोजरगाह-ए-नूर, जेलगाह, नाहरीन, बगलान-ए-मरकज़ी और बरका जिलों के साथ-साथ पुल-ए-खुमरी की प्रांतीय राजधानी को प्रभावित किया."

रिपोर्ट में किया गया है चौंकाने वाला दावा
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, तूफान और बाढ़ ने तखर, बदख्शां तथा समांगन समेत दूसरे उत्तरी प्रांतों के ज्यादातर हिस्सों को भी प्रभावित किया, जिससे लोग हताहत हुए और संपत्तियों को नुकसान पहुंचा. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बगलान में 200 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और हजारों घर बाढ़ के चपेट में आने से खत्म हो गया है.

इन जिलों में 20 लोगों की हुई मौत
तखर के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रमुख अहमद सर साजिद ने आज यानी 11 मई को कहा कि तखर प्रांत के नमक अब, इश्कामिश, फरखर और कफगन जिलों में तूफान और बाढ़ से 20 लोगों की मौत हो गई और 14 जख्मी हो गए. उन्होंने कहा कि बिजली और संचार सुविधाओं समेत 300 घर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 

पहले भी 80 लोगों की हो चुकी है मौत
अफगानिस्तान में पिछले महीने से भारी बारिश और बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, देशभर में 80 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. तूफान और बाढ़ ने बदख्शां और समांगन समेत दूसरे उत्तरी प्रांतों के ज्यादातर हिस्सों को भी प्रभावित किया, जिससे लोग हताहत हुए और संपत्ति की क्षति हुई.

Trending news