Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, वीडियो जारी कर दिया संदेश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2250330

Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, वीडियो जारी कर दिया संदेश

Sunil Chhetri Retirement: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने सन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Sunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, वीडियो जारी कर दिया संदेश

Sunil Chhetri Retirement: भारत के फुटबॉल आइकन सुनील छेत्री ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि वह फीफा वर्ल्ड कप कुवैत के खिलाफ क्वालीफिकेशन मैच के बाद वह सन्यास ले लेंगे. यह मैच 6 जून हो होने वाला है. अगर टीम फीफा के लिए क्वालिफाई होती है वह ये टूर्नामेंट दिखाई देंगे.

कप्तान सुनील छेत्री ने जारी की वीडियो

राष्ट्रीय टीम के कप्तान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के माध्यम से इस बात का ऐलान किया है. 39 साल के स्ट्राइकर ने 12 जून 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और उसी मैच में भारत के लिए अपना पहला गोल किया था.

अब तक, छेत्री वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ियों में तीसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 150 मैचों में 94 गोल किए हैं. अर्जेंटीना के दिग्गज लियोनेल मेस्सी ने 180 मैचों में 106 गोल किए हैं और वह दूसरे नंबर पर हैं. वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 205 मैचों में 128 गोल किए हैं.

 

छेत्री को 6 बार एआईएफएफ प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार मिल चुका है, इसके अलावा 2011 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था  और 2019 में  उन्हें पद्म श्री मिला था. अंतर्राष्ट्रीय मंच पर, छेत्री 2008 में एएफसी चैलेंज कप, 2011 और 2015 में एसएएफएफ चैंपियनशिप, 2007, 2009 और 2012 में नेहरू कप के साथ-साथ 2017 और 2018 में इंटरकांटिनेंटल कप में खिताब जीतने वाली भारतीय टीमों का हिस्सा रहे हैं.

अगले महीने छेत्री के आखिरी अंतरराष्ट्रीय दौरे पर जाने पर जाने के लिए तैयार हैं. भारत वर्तमान में फीफा विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप ए में चार अंकों के साथ टॉप पॉजीशन पर मौजूद कतर के बाद दूसरे स्थान पर है. कुवैत 3 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है.

Trending news