तेलंगाना: BRS को ग्रेटर हैदराबाद में फिर लगा झटका, इस महीने कई नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2128214

तेलंगाना: BRS को ग्रेटर हैदराबाद में फिर लगा झटका, इस महीने कई नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

Telangana News:  तेलंगाना की कांग्रेस प्रभारी दीपा दासमुंशी ने श्रीलता और शोभन रेड्डी का पार्टी में इस्तकबाल किया. वहीं, कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बाद डिप्टी मेयर ने आरोप लगाया कि तेलंगाना आंदोलन में हिस्सा लेने वाले नेताओं को बीआरएस में मुनासिब पहचान नहीं मिल रही है.

तेलंगाना: BRS को ग्रेटर हैदराबाद में फिर लगा झटका, इस महीने कई नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

Telangana News: तेलंगाना में अपोजिशन पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) को बड़ा झटका लगा है. ग्रेटर हैदराबाद की उप महापौर एम. श्रीलता और उनके पति शोभन रेड्डी ने रविवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया. शोभन रेड्डी बीआरएस ट्रेड यूनियन के अध्यक्ष थे. दोनों पति पत्नी ने कांग्रेस के प्रदेश हेडक्वार्टर गांधी भवन में औपचारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

तेलंगाना की कांग्रेस प्रभारी दीपा दासमुंशी ने श्रीलता और शोभन रेड्डी का पार्टी में इस्तकबाल किया. वहीं, कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद डिप्टी मेयर ने आरोप लगाया कि तेलंगाना आंदोलन में हिस्सा लेने वाले नेताओं को बीआरएस में मुनासिब पहचान नहीं मिल रही है.

ट्रान्सपोर्ट मिनिस्टर पोन्नम प्रभाकर ने कहा कि अपमान सहन करने में असमर्थ BRS नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने यकीन दिलाया कि कांग्रेस में शामिल होने वाले हर नेता को पार्टी में मुनासिब जगह दिया जाएगा.

बता दें कि श्रीलता और शोभन रेड्डी ने 13 फरवरी को सीएम ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात की थी. तब से ही यह कयास लगाया जा रहा था कि डिप्टी मेयर जल्द कांग्रेस ज्वाइन कर सकती है. बताया जा रहा है कि शोभन रेड्डी सिकंदराबाद सीट से कांग्रेस के टिकट पर आगामी लोकसभा इलेक्शन 2024 लड़ने के लिए तैयार हैं.

श्रीलता इस महीने कांग्रेस में शामिल होने वाली हैदराबाद की दूसरी BRS नेता हैं. इससे पहले ग्रेटर हैदराबाद के पूर्व मेयर बोंथु राममोहन कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे. वह भी आने वाले इलेक्शन में मल्काजगिरी लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट की उम्मीद कर रहे हैं.

इसके अलावा बीआरएस पार्षद व पूर्व डिप्टी मेयर बाबा फसीहुद्दीन ने भी कांग्रेस का दामन थामा था. राममोहन और फसीहुद्दीन साल 2016 से 2021 तक क्रमशः मेयर और डिप्टी मेयर थे. दोनों के कांग्रेस में शामिल होने से ग्रेटर हैदराबाद में कांग्रेस को काफी मजबूती मिली है. क्योंकि हाल के विधानसभा इलेक्शन में इस इलाके में कांग्रेस ने एक भी सीट नहीं जीत पाई थी.

Trending news