ट्यूशन मास्टर की बेटी जेबा बनी SDM; कैसे की तैयारी, आप भी जानकर नहीं कर पाएंगे भरोसा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1937210

ट्यूशन मास्टर की बेटी जेबा बनी SDM; कैसे की तैयारी, आप भी जानकर नहीं कर पाएंगे भरोसा

BPSC Result: BPSC ने बिहार प्रशासनिक सेवा के 67वीं एग्जाम का फाइनल रिजल्ट 30 अक्टूबर को जारी किया है. भोजपुर जिले के पिरों प्रखंड भागलपुर मुहल्ला मकामी एक प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर की बेटी जेबा अर्शी ने ये एग्जाम क्रैक किया है.

ट्यूशन मास्टर की बेटी जेबा बनी SDM; कैसे की तैयारी, आप भी जानकर नहीं कर पाएंगे भरोसा

BPSC Result: BPSC ने बिहार प्रशासनिक सेवा के 67वीं एग्जाम का फाइनल रिजल्ट 30 अक्टूबर को जारी किया है. भोजपुर जिले के पिरों प्रखंड भागलपुर मुहल्ला मकामी एक प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने वाले टीचर की बेटी जेबा अर्शी ने ये एग्जाम क्रैक किया है. इस एग्जाम में उसने 66वीं रैंक हासिल की है. जेबा की इस सफलता से पूरे इलाके में खुशी का माहौल है. 

जेबा ने यह एग्जाम तीसरे अटेंप्ट में निकाला है. जेबा एक बेहद मध्यम परिवार से आती है. उन्होंने आर्थिक परेशानियों के बीच ये मुकाम हासिल किया है. उनके पिता मोहम्मद कुद्दूस एक प्राइवेट स्कूल के टीचर हैं. वहीं इनकी अम्मी असमत जहां तालीमी मरकज की टीचर हैं. जेबा के एक भाई और एक बहन है. इनके छोटे भाई 10वीं के स्टूडेंट है. जेबा की शुरूआती पढ़ाई अपने गांव में ही हुई है. 

उन्होंने पढ़ाई के बाद BPSC की तैयारी घर से ही की थी और तीसरे अटेंप्ट में ये एग्जाम क्रैक करके SDM बनने वाली है. मीडिया से बात करते हुए जेबा ने इस सफलता के पीछे सबसे बड़ा श्रेय खुदा और अपने माता-पिता के अलावा टीचरों को दिया है. उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने मेरा हौसला बढ़ाया. 

उन्होंने बताया, "मेरा आगे का सपना है कि UPSC एग्जाम निकाल कर IAS बनूं." ज़ेबा के माता-पिता ने इस सफलता के पीछे बेटी के जज्बे और लगन को वजह बताया. मां अस्मत जहां ने कहा, "मध्यम परिवार में रहकर बेटी को पढ़ाना काफी मुश्किल था, लेकिन हम लोग हिम्मत नहीं हारे और बेटी की पढ़ाई का सिलसिला जारी रखा. आज हम सभी को खुशियां मिली है. ये मेरी बेटी की अटूट मेहनत का नतीजा है."

वहीं, ज़ेबा अर्शी के फादर मोहम्मद कुद्दूस ने बताया, "मेरी बेटी हमेशा से ही पढ़ाई में बहुत अच्छी रही है. अब वो अध‍िकारी बनने जा रही है. उसने हमारे सभी सपने पूरे कर दिए हैं."

Zee Salaam

Trending news