राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव? BJP और कांग्रेस ने अब तक नहीं खोले पत्तें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2231271

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव? BJP और कांग्रेस ने अब तक नहीं खोले पत्तें

Aam Chunavi 2024: रायबरेली लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने भी अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं. इस बीच जराए ने चौंकाने वाला दावा किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव? BJP और कांग्रेस ने अब तक नहीं खोले पत्तें

Aam Chunavi 2024: उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं. सुत्रों  ने दावा किया है कि अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस नेता केएल शर्मा इलेक्शन लड़ सकते हैं. वहीं. रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी इलेक्शन लड़ेंगे. इन दोनों सीटों पर आज यानी 2 मई को कभी भी कैंडिडेट के नामों का ऐलान हो सकता है. 

राहुल गांधी ने भरी हामी
जराए ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस की पूर्व चीफ और अपनी मां सोनिया गांधी के कहने पर रायबरेली से चुनाव लड़ने पर हामी भरी है. इससे साफ हो गया है कि रायबरेली लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी इलेक्शन नहीं लड़ेंगी. हालांकि, राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सोनिया गांधी के सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने के बाद रायबरेली से प्रियंका गांधी को टिकट दिया जा सकता है. 

कांग्रेस पार्टी का होगा चौंकाने वाला फैसला
कांग्रेस पार्टी का ये फैसला बेहद चौंकाने वाला है. क्योंकि राहुल गांधी साल 2004 से 2019 तक अमेठी की नेतृत्व किया है. वह वहां से सांसद रहे हैं. हालांकि, साल 2019 के लोकसभा इलेक्शन में अमेठी लोकसभा सीट से हार का सामना करना पड़ा था. साल 2019 लोकसभा इलेक्शन में वो वायनाड और अमेठी लोकसभा सीट से इलेक्शन लड़े थे. वायनाड से उन्होंने भारी मतों से जीत दर्ज की थी. इस बार भी राहुल गांधी वायनाड से चुनावी मैदान में हैं. 

बीजेपी ने भी नहीं खोला है पत्ता
रायबरेली सीट पर बीजेपी ने भी अब तक अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान नहीं किया है. साल 2019 लोकसभा इलेक्शन में सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी. अब वह राज्यसभा सांसद हैं. रायबरेली सीट गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है. मोदी लहर के बावजूद रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट साल 2014 में जीतने में कामयाब रही. हालांकि, अमेठी में साल 2019 में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन साल 2019 में जीतने में कामयाब हुई थी.

Trending news