Karnataka Temple: कर्नाटक भाजपा ने औरंगजेब से की कांग्रेस की तुलना; मंदिर से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2122628

Karnataka Temple: कर्नाटक भाजपा ने औरंगजेब से की कांग्रेस की तुलना; मंदिर से जुड़ा है मामला

Karnataka Temple: कर्नाटक सरकार ने मंदिरों के पैसों पर टैक्स लगा दिया है. इस पर भाजपा ने सख्त रिएक्शन दिया है. उसका कहना है कि कांग्रेस मंदिर के खजाने का गलत इस्तेमाल कर रही है.

Karnataka Temple: कर्नाटक भाजपा ने औरंगजेब से की कांग्रेस की तुलना; मंदिर से जुड़ा है मामला

Karnataka Temple: भाजपा ने सिद्धारमैया की कयादत वाली कांग्रेस सरकार से कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती (संशोधन) विधेयक, 2024 में अन्य धर्मों के व्यक्तियों को मंदिर प्रबंधन का सदस्य बनने की इजाजत देने वाले प्रावधान को वापस लेने की गुजारिश की है. नया बिल बुधवार को कर्नाटक विधानसभा में पेश किया गया और सहमति हासिल की गई. बीजेपी ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर कहा कि नए बिल के मुताबिक, दूसरे धर्म के व्यक्ति भी किसी मंदिर के प्रबंधन का हिस्सा बन सकते हैं.

मंदिरों के पैसों की जरूरत
भाजपा ने कहा, यह मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का दूसरे धर्मों के लोगों की मदद से मंदिरों के खजाने को उसी तरह खाली करने का दुर्भावनापूर्ण इरादा है, जैसे उन्होंने राज्य के खजाने को खाली कर दिया है. पार्टी ने कहा, "सीएम सिद्धारमैया, आप हिंदू देवताओं को नहीं चाहते. लेकिन, मौज-मस्ती और तुष्टिकरण की गंदी राजनीति के लिए आपको हिंदू मंदिरों के पैसे की सख्त जरूरत है. वे दिन निकट हैं, जब हिंदू आपको उचित सबक सिखाएंगे."

कांग्रेस पर भाजपा का इल्जाम
भाजपा का कहना है कि "उस आदेश को वापस लें जो अन्य धर्मों के व्यक्तियों को सदस्य बनने में सक्षम बनाता है. हिंदू धर्म ने गोरी और गजनी को भी नहीं बख्शा था. आप कुछ भी नहीं हैं." "कांग्रेस और सीएम सिद्धारमैया वही कर रहे हैं जो पहले गजनी, गोरी, औरंगजेब और टीपू ने किया था. तुष्टिकरण की राजनीति और पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए कर्नाटक को लूटने के बाद, कर्नाटक कांग्रेस पार्टी की बुरी नजर हिंदू मंदिरों पर है."

मंदिर में टैक्स
बीजेपी ने कहा कि आदेश जारी किया गया है कि एक करोड़ से कम आय वाले मंदिरों की आय का पांच प्रतिशत और एक करोड़ रुपये से अधिक आय वाले मंदिरों की आय का 10 प्रतिशत हिस्सा सरकार को सौंपना होगा. हालांकि, कांग्रेस सरकार ने कहा है कि इस पैसे का इस्तेमाल पुजारियों और मंदिर के कर्मचारियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा.

Trending news