सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में 9 लोगों की हुई मौत; कोलंबिया में ले जा रहा था सामान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228222

सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में 9 लोगों की हुई मौत; कोलंबिया में ले जा रहा था सामान

Colombian Chopper Crash: कोलंबिया में सेना का एक हेलकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. हेलीकॉप्टर उस जगह पर सामान ले जा रहा था जहां पर मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के साथ सेना की झड़प हुई थी.

सेना के हेलीकॉप्टर हादसे में 9 लोगों की हुई मौत; कोलंबिया में ले जा रहा था सामान

Colombian Chopper Crash: सैनिकों के लिए सामान ले जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर सोमवार को उत्तरी कोलंबिया के एक ग्रामीण इलाके में हादसे का शिकार हो गया. हादसे में इसमें सवार नौ जवानों की मौत हो गई. कोलंबियाई सेना ने एक बयान में कहा कि "यह हेलीकॉप्टर सांता रोसा डेल सुर की नगरपालिका में सैनिकों के लिए सामान लेकर जा रहा था. इस इलाके में हाल में नेशनल लिबरेशन आर्मी गुरिल्ला समूह और 'गल्फ क्लैन' के नाम से पहचाने जाने वाले मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के बीच झड़पें हुई थीं."

कोलंबिया में हेलीकॉप्टर क्रैश
सेना ने हेलीकॉप्टर हादसे को एक दुर्घटना बताया है. कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, "मुझे सेना के हलीकॉप्टर में सवार नौ यात्रियों की मौत पर अफसोस है. यह सैनिकों को सामान की आपूर्ति कर रहा था जो कि गल्फ क्लैन के खिलाफ अभियान चला रहे हैं." सेना ने बताया कि हेलीकॉप्टर स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब एक बजकर 50 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

मलेशिया में हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश
आपको बता दें कि बीती 23 अप्रैल को मलेशिया में हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे में 10 लोगों की मौत हुई थी. नौसेना परेड की रिहर्सल के दौरान यह हादसा हुआ था. हादसे में दो हेलीकॉप्टर आपस में टकराए थे. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में देखा जा सकता था कि एक हेलीकॉप्टर का अगला हिस्सा दूसरे में टकरा गया था. इसके बाद दोनों हेलीकॉप्टर गिर गए.

नौसेना का बयान
एक बयान में, रॉयल मलेशियाई नौसेना (आरएमएन), जिसे टीडीएलएम के नाम से भी जाना जाता है, ने कहा कि आरएमएन FENNEC बेड़े से समुद्री संचालन हेलीकॉप्टर (HOM-AW139) सुबह 9:32 बजे RMN के लुमुट बेस पर दुर्घटनाग्रस्त हो गए.

मीडिया ने क्या कहा?
स्थानीय मीडिया के मुताबिक जब दुर्घटना हुई, तब हेलीकॉप्टर अगले महीने आरएमएन की 90वीं वर्षगांठ के जश्न के लिए उत्तरी पेराक राज्य के नौसैनिक अड्डे पर ट्रेनिंग ले रहे थे. इसी दौरान यह घटना पेश आई. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है,

Trending news