इजरायल के PM ने गाजा पर कब्जे को लेकर कही ये बात; कहा हमेशा के लिए गाजा पर कब्जा..
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2054696

इजरायल के PM ने गाजा पर कब्जे को लेकर कही ये बात; कहा हमेशा के लिए गाजा पर कब्जा..

Israel-Hamas Update News: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बयान जारी करते हुए कहा है कि, इजरायल का गाजा पर मुस्तकिल तौर पर कब्जा जमाए रखने का कोई इरादा नहीं है. बता दें कि इजरायल और हमास के दरमियान जंग का सिलसिला तीन माह से जारी है. 

इजरायल के PM ने गाजा पर कब्जे को लेकर कही ये बात; कहा हमेशा के लिए गाजा पर कब्जा..

Benjamin Netanyahu On Gaza: इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि इजरायल का गाजा पर कब्जा बनाए रखने या शहरियों को विस्थापित करने का कोई इरादा नहीं है. न्यूज एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, नेतन्याहू ने गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के कथित कत्लेआम के सिलिसिले में हेग में इंटरनेशनल कोर्ट में सुनवाई शुरू होने से एक दिन पहले बुधवार को यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा, मैं कुछ बातें साफ करना चाहता हूं. इजराइल का गाजा पर मुस्तकिल तौर से कब्जा करने या उसकी शहरी आबादी को विस्थापित करने का कोई इरादा नहीं है.

 

पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में इजरायल की फायरिंग का टारगेट हमास के उग्रवादियों पर है, "फिलिस्तीनी आबादी पर नहीं, और हम इंटरनेशनल कानून की पूरी तरह से अनुपालन में ऐसा कर रहे हैं.
नेतन्याहू ने कहा, "इजरायली फौज शहरियों की हलाकत की तादाद को कम करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है, जबकि हमास फिलिस्तीनी शहरियों को इंसानी ढाल के तौर पर इस्तेमाल करके उन्हें ज्यादा करने की पूरी कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा, "हमारा मकसद गाजा को हमास आतंकवादियों से आजादी दिलाना और हमारे कैदियों को आजाद कराना है.

 

इस बीच, हमास द्वारा संचालित हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि इजरायली आक्रमण से फिलिस्तीनियों के मरने वालों की तादाद 23,357 हो गई है और गाजा की 2.3 मिलियन आबादी में से तकरीबन 1.9 मिलियन लोग विस्थापित हो गए हैं. इजरायल पर हमास के दरमियान जंग का सिलसिला तीन माह से जारी है. अभी ये लड़ाई आखिर कम तक थमेगी, ये कहना मुश्किल है. इस बीच, इजरायल के पीएम ने गाजा पर कब्जे को लेकर अपना रुख साफ किया है. उन्होंने कहा कि गाजा पर हमेशा के लिए वो कब्जा करने का कोई इरादा नहीं रखते हैं. इजराइल और गाजा के बीच लड़ाई जारी है. हर रोज सैकड़ो लोगों की जान जा रही है. 

Trending news