पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ का तीन दिवसीय सऊदी अरब दौरा; कई मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2190958

पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ का तीन दिवसीय सऊदी अरब दौरा; कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Pakistan-Saudi Arabia Relation: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ इलेक्शन के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए शनिवार को सऊदी अरब के दौरे पर रवाना होंगे. तीन रोजा दौरे के दौरान कई अहम मुद्दों पर बातचीत की उम्मीद है.

पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ का तीन दिवसीय सऊदी अरब दौरा; कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Shehbaz Sharif Visit Saudi Arabia: पाकिस्तान के वज़ीरे आजम शहबाज शरीफ इलेक्शन के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए शनिवार को सऊदी अरब के दौरे पर रवाना होंगे. जियो न्यूज ने विदेश कार्यालय का हवाला देते हुए बताया कि, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ 3 दिनों के लिए अरब देश के दौरे पर रहेंगे. विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान के वजीरे आजम शहबाज़ शरीफ़ 6 से 8 अप्रैल तक रमज़ान के आखिरी दिनों के दौरान सऊदी अरब का दौरा करेंगे. यह आम चुनाव के बाद प्रधानमंत्री शहबाज की पहली विदेश यात्रा है.

कई अहम मुद्दों पर होगी बात
अपने विदेश दौरे के दौरान पीएम शहबाज के साथ विदेश और रक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम  उमरा भी करेंगे और मदीना में मस्जिद नबवी में नमाज अदा करेंगे. अपने सऊदी अरब के दौरे के दौरान, पीएम शहबाज़ के क्राउन प्रिंस और सऊदी अरब के प्रधान मंत्री मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ से मुलाकात करने और दोनों देशों के दरमियान कई अहम मुद्दों पर चर्चा करने की उम्मीद है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देशों के लीडर इलाकाई और वैश्विक विकास पर भी गौर करेंगे. जराए के मुताबिक, मुलाकात के दौरान क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान और पीएम शहबाज कई अलग-अलग प्रोजेक्ट पर भी तबादलए ख्याल करेंगे. 

नवाज शरीफ से की मुलाकात
इस मौके पर शहबाज शरीफ सऊदी पीएम को पाकिस्तान आने की दावत भी देंगे. जियो न्यूज के जराए मुताबिक, पीएम के दौरे के दौरान, दोनों देशों के बीच कृषि सहित कई शोबों में द्विपक्षीय सहयोग के साथ-साथ कई डेवलेपमेंट प्रोजेक्ट को आखिरी शक्ल दी जाएगी. जराए के मुताबिक, सऊदी अरब को रेको डिक प्रोजेक्ट में भी 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर का इंवेस्टमेंट करने की उम्मीद थी. 8 फरवरी को हुए आम चुनाव के बाद सऊदी अरब के अपने पहले दौरे से पहले पीएम ने लाहौर में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) सुप्रीमो नवाज शरीफ के साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की.

Trending news