फिलीपीन में भीषण तूफान! अलग-अलग हादसों में 100 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1418430

फिलीपीन में भीषण तूफान! अलग-अलग हादसों में 100 लोगों की मौत

Storm in Philippines: फिलीपीन में भयानक तूफान की वजह से अलग-अलग हादसों में कम से कम 100 लोगों की जान चली गई है. अब तूफान दक्षिण चीन सागर में पहुंच गई है.

फिलीपीन में भीषण तूफान! अलग-अलग हादसों में 100 लोगों की मौत

Storm in Philippines: फिलीपीन में इस साल के सबसे भीषण तूफान में करीब 100 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जान गंवाने वाले 98 लोगों में से कम से कम 53 लोगों की जान बाढ़ व भूस्खलन के कारण हुई घटनाओं में गई.

दक्षिण चीन सागर पहुंचा तूफान

ये लोग बैंगसमोरो स्वायत्त क्षेत्र के मैगुइन्डानाओ के थे. तूफान से द्वीपसमूह के एक बड़े हिस्से में तबाही मच गई थी हालांकि रविवार को वह देश के बाहर दक्षिण चीन सागर में पहुंच गया. सरकार की प्रमुख आपदा प्रतिक्रिया एजेंसी के अनुसार, 69 लोग घायल हैं और कम से कम 63 अन्य लापता हैं.

यह भी पढ़ें: Morbi Bridge: गुजरात हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़कर 143 पहुंची, बचाव काम में लगे 200 जवान

लाखों लोग हुए प्रभावित

तूफान से करीब 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए, जिसमें 9,12,000 से अधिक ग्रामीण शामिल थे. ये लोग अभी आश्रय स्थलों या अपने रिश्तेदारों के घरों में रह रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ के पानी से 4,100 से अधिक मकान और 16,260 हेक्टेयर (40,180 एकड़) धान और अन्य फसलें क्षतिग्रस्त हो गईं.

तूफान को समझे सुनामी

बीते दिन फिलीपीन के दक्षिणी प्रांत में मौजूद मैग्विनडानाओं के एक गांव के लोगों ने तूफान को सुनामी समझ बैठे. इसके बाद वह गांव को छोड़कर पहाड़ पर गए. यहां तूफान आने से लोग कीचड़ में फंस गए. जिसके बाद दर्जनों लोग यहां दफन हो गए. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news