मॉस्को आतंकी हमले के बाद दिल्ली में झुकाया गया झंडा, पीएम मोदी ने दिया रिएक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2170886

मॉस्को आतंकी हमले के बाद दिल्ली में झुकाया गया झंडा, पीएम मोदी ने दिया रिएक्शन

2024 Crocus City Hall attack: बीते रोज मास्को में एक हाल में बंदूकधारी घुसे और उन्होंने लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में कम से कम 115 लोगों की मौत हो गई.

मॉस्को आतंकी हमले के बाद दिल्ली में झुकाया गया झंडा, पीएम मोदी ने दिया रिएक्शन

2024 Crocus City Hall attack: रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतंकी हमले में अब तक 115 लोगों की मौत और 145 लोगों के घायल होने के बाद शोक के तौर पर भारत में रूसी दूतावास ने अपना राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है. नकाबपोश आतंकवादियों ने शुक्रवार रात करीब 8 बजे मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल पर धावा बोल दिया. रूसी दूतावास ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मॉस्को में आतंकवादी हमले के पीड़ितों के लिए शोक के रूप में भारत में रूसी दूतावास ने राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका दिया है. हम उन मृतकों के परिवारों के लिए अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करते हैं और सभी के जल्द ही ठीक होने की दुआ करते हैं, जो घायल हुए हैं." इस हमले के बाद 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ISIS ने ली जिम्मेदारी
इस्लामिक संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. संगठन ने अपने टेलीग्राम पर मैसेज में कहा हमलावर "सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट गए." पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट में कहा, "हम मास्को में हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. इस दुख की घड़ी में भारत रूस की सरकार के साथ खड़ा है."

रूस का आया रिएक्शन
रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने एक्स अकाउंट पर कहा, "उन्हें हर जगह से सांत्वना के संदेश मिल रहे हैं." अमेरिका ने भी इस हमले की निंदा करते हुए इसे एक भयानक कृत्य बताया. राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा, तस्वीरें बहुत भयानक हैं, इतनी भयानक कि उन्हें देखना भी मुश्किल है.

संगीत प्रोग्राम में पहुंचे लोग
सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में इमारत के ऊपर काले धुएं का बड़ा गुबार उठता दिख रहा है. यह हमला तब हुआ जब क्रोकस सिटी हॉल में मशहूर रूसी रॉक बैंड 'पिकनिक' के एक संगीत प्रोग्राम में शामिल होने के लिए लोगों की भीड़ जमा थी. इस हॉल में 6,000 से ज्यादा लोग बैठ सकते हैं.

Trending news