यूएई IPC एथलीट फोरम में लेगी भाग, FIFA ने सॉकर विश्व कप को लेकर किया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1753059

यूएई IPC एथलीट फोरम में लेगी भाग, FIFA ने सॉकर विश्व कप को लेकर किया बड़ा फैसला

UAE news: यूएई अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति एथलीट फोरम के तीसरे संस्करण में भाग लेंगे. यूएई में होने वाले सॉकर विश्व कप को फरवरी 2024 तक के लिए स्थगित कर दिया है.

 

यूएई IPC एथलीट फोरम में लेगी भाग, FIFA ने सॉकर विश्व कप को लेकर किया बड़ा फैसला

UAE news: यूएई अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति ( International Paralympic Committe) एथलीट फोरम के तीसरे संस्करण में भाग लेंगे. इसबार इसकी मेजबानी कोरिया पैरालंपिक समिति (KPC) कर रही है. और यह आयोजन कोरिया के इचिओन शहर में होगा.

संयुक्त अरब अमीरात पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष और आईपीसी के सदस्य मोहम्मद फादिल अल हमली और एशियाई पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष माजिद अल उसैमी इस आयोजन में यूएई का प्रतिनिधित्व करेंगे. और तीन दिवसीय पैरालंपिक कार्यक्रम में  प्रतिनिधि एक साथ आएंगे और उन विषयों पर चर्चा करेंगे जो एथलीट समुदाय के लिए relevant है. और जिसमें 2023-2026 चक्र के लिए हाल ही में प्रकाशित आईपीसी रणनीतिक योजना तथा नया आईपीसी संविधान और इसका प्रभाव शामिल रहेगा.

एक सौ से ज्यादा प्रतिनिधियों को आने की उम्मीद 
इस फोरम में 100 से अधिक प्रतिनिधियों के आने की उम्मीद है. और व्यापक प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने और विविधता को बढ़ावा देने के लिए आईपीसी ने 2023 एथलीट फोरम में भाग लेने के लिए 32 पात्र एनपीसी के एथलीट प्रतिनिधियों का समर्थन करने के लिए एक एकजुटता कार्यक्रम लागू किया है. फोरम का फोकस उन प्रमुख विषयों पर होगा जो सभी एथलीटों को प्रभावित करते हों. जैसे पैरालंपिक खेल, वर्गीकरण, एंटी-डोपिंग, एथलीट कल्याण और पैरालंपिक शामिल है.

COVID-19 पहले हुआ था यहां आयोजन
COVID-19 महामारी से पहले और आखिरी बार आईपीसी एथलीट फोरम नवंबर 2019 में कोलोराडो स्प्रिंग्स में संयुक्त राज्य ओलंपिक समिति (USOC) प्रशिक्षण केंद्र में हुआ था तथा इससे पहले उद्घाटन फोरम 2017 जर्मनी के डुइसबर्ग में आयोजित किया गया था.

फीफा ने लिया सॉकर विश्व कप को लेकर के बड़ा फैसला
वहीं फीफा ( FIFA ) ने यूएई में होने वाले बीच सॉकर विश्व कप को फरवरी 2024 तक के लिए स्थगित कर दिया है. ये फैसला 24वीं परिषद बैठक के दौरान लिया है. यूएई ( UAE ) ने पिछले फरवरी में टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए अपनी उम्मीदवारी फाइल जमा की थी. और ये दूसरी बार होगा सॉकर विश्व कप की मेजबानी करने का इससे पहले 2009 में भी इशकी मेजबानी की है. फिलहाल फीफा ने इस टूर्नामेंट को आयोजित नवंबर 2023 फरवरी 2024 में करेगी.

Trending news