Jammu Kashmir Voting: हथियार छोड़ दो भाई, लौट आओ... वोट करने के बाद आतंकवादी के भाई ने की अपील
Advertisement
trendingNow12256013

Jammu Kashmir Voting: हथियार छोड़ दो भाई, लौट आओ... वोट करने के बाद आतंकवादी के भाई ने की अपील

Baramulla Lok Sabha Chunav: जम्मू-कश्मीर के लोग इस बार लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. अब तक अलगाववादियों के बहिष्कार या आतंकियों की धमकी के कारण लोग घरों से नहीं निकलते थे लेकिन इस बार मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी जा रही हैं. 

Jammu Kashmir Voting: हथियार छोड़ दो भाई, लौट आओ... वोट करने के बाद आतंकवादी के भाई ने की अपील

Kashmir Lok Sabha Chunav: जम्मू-कश्मीर में इस बार लोकसभा चुनाव कुछ खास है. न कोई बहिष्कार की अपील, न आतंकियों का डर. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं और लोग खुशी-खुशी घर से वोट डालने के लिए नजदीक के मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. लद्दाख में दोपहर 1 बजे तक ही 52 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हो चुकी थी. इस बीच, कश्मीर में एक आंतकी के भाई ने उससे लौटने की अपील की है. 

जी हां, बारामूला में सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं. वोट डालने के बाद लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी के भाई ने उससे आत्मसमर्पण करने की अपील की. रउफ अहमद लोन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादी उमर लोन का भाई है. उमर लोन आतंकवाद से संबंधित कई मामलों में वांछित है. 

मतदान मेरा अधिकार...

रउफ लोन ने उत्तर कश्मीर जिले के पट्टन में पत्रकारों से कहा, 'मतदान मेरा अधिकार है, इसलिए मैंने अपना वोट डाला. मैं सभी से अपना वोट डालने की अपील करता हूं क्योंकि वोट से ही विकास कार्य होंगे. मतदान केंद्रों पर जरूर आएं. अपना वोट बर्बाद न करें.'

मां और परिवार के पास आ जा भाई...

रउफ ने स्याही वाली उंगली दिखाकर अपने भाई से हथियार छोड़ने और अपने परिवार के पास लौटने की अपील की. रउफ ने कहा, 'मैं अपने भाई उमर से आत्मसमर्पण करने की अपील करता हूं. अगर वह ऐसा करता है, तो यह बहुत अच्छा होगा. वह अपनी मां और परिवार के पास लौट आए.'

पढ़ें: अब हंसना मत... बताओ राहुल बाबा PM बन सकते हैं क्या? शाह ने जनता से पूछा

इस साल अप्रैल में उमर की मां ने भी उससे सेना के सामने आत्मसमर्पण करने की अपील की थी. आर्टिकल 370 समाप्त होने के बाद सेना के प्रयास से कई भटके युवाओं को परिवार के पास लाने में सहायता दी गई है. जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर भी हलचल तेज हो गई है. कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के दौरे पर घाटी में थे. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू करने को कहा था. (भाषा से इनपुट)

पढ़ें: वोट नहीं करने वालों को सजा मिले... परेश रावल ने कर दी डिमांड

Trending news