Bhiwani Mahendragarh: चुनावी मुद्दे के सवाल पर ग्रामीण बोले-बेटियों के साथ हुए अन्याय को बबीता भूली, हम नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2250915

Bhiwani Mahendragarh: चुनावी मुद्दे के सवाल पर ग्रामीण बोले-बेटियों के साथ हुए अन्याय को बबीता भूली, हम नहीं

Haryana Lok Sabha Chunav: गांव बलाली के लोगों ने बीजेपी के विकास कार्य गिनवाए. वहीं बीजेपी से नाखुश ग्रामीणों ने आगामी चुनाव में बीजेपी इस सीट को क्यों हारेगी, इसकी कई वजह भी गिना दीं. 

Bhiwani Mahendragarh: चुनावी मुद्दे के सवाल पर ग्रामीण बोले-बेटियों के साथ हुए अन्याय को बबीता भूली, हम नहीं

Charakhi Dadri News: लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में वोटिंग 25 मई को होने वाली है. इस बीच देश-विदेश में विख्यात महिला पहलवान-बबीता और विनेश फोगाट बहनों के गांव बलाली के लोगों से जब उनके चुनावी मुद्दों के बारे में सवाल किया गया तो उनके जवाब में टीस के साथ आक्रामकता भी दिखी. भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों ने जहां भाजपा व मोदी सरकार के विकास कार्य गिनवाए तो वहीं कुछ ग्रामीणों ने उन पर पूर्ण विराम लगा दिया. ग्रामीणों ने भाजपा की बजाय कांग्रेस की एकतरफा जीत का दावा भी कर दिया. कुछ ग्रामीणों ने तो वो वजह भी बता दी, जिससे आगामी चुनाव में बीजेपी को हार झेलनी पड़ सकती है. ग्रामीणों ने महिला खिलाड़ियों के अपमान, किसान आंदोलन, अग्निवीर की भर्ती, बेराजगारी और विकास के मुद्दों को भाजपा की हार का कारण बताया.

कांग्रेस की जीत का दावा किया
लोकसभा चुनाव नजदीक आने के दौरान तपती गर्मी के बीच सियासी पारा भी गर्माया हुआ है. महिला खिलाड़ियों के नाम से प्रसिद्ध गांव बलाली के मुख्य चौक में ताशों की महफिल के बीच भी चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं. चौपाल में ग्रामीण चुनाव को लेकर चर्चा करते दिखाई दिए. जब ज़ी मीडिया ने उनसे वहां के सियासी हालात के बारे में जानना चाहा तो ग्रामीणों ने गांव के साथ पूरी भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा का पूरा हाल बता दिया. चौपाल में बैठे विनेश फोगाट के भाई हरविंद्र के अलावा महाबीर सिंह व अजीत ने मोदी की गारंटी को झूठा करार दिया और कांग्रेस की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि गांव की बेटी बबीता फोगाट बेशक भाजपा में हो या चेयरमैन हो. बेटियों के साथ हुए अन्याय को वह भुला सकती है, लेकिन ग्रामीण नहीं. 

ये भी पढ़ें- नवीन जिंदल में ऐसा क्या दिखा कि BJP ने दे दिया टिकट- सुशील गुप्ता

 बबीता BJP के साथ पर परिवार उसके साथ नहीं 
ग्रामीणों का कहना है कि बबीता फोगाट भाजपा नेता हैं, लेकिन उसके साथ उसका परिवार भी नहीं है. महिला खिलाड़ियों व किसान आंदोलन का खामियाजा भाजपा को लोकसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा. किसानों पर हुए अत्याचार को जनता कभी नहीं भूल सकती. वहीं ग्रामीण धर्मचंद व रिटायर्ड फौजी सुरेंद्र सांगवान ने इस सरकार से तो अच्छा अंग्रेजों के शासनकाल को बताया. कुछ ग्रामीणों ने भाजपा व मोदी सरकार के विकास कार्य भी गिनवाए. साथ ही कहा कि इसी की बदौलत केंद्र में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी. कुछ ग्रामीणों ने यहां तक कह दिया कि गांव के अलावा भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र की जनता बदलाव चाहती है. भिवानी महेंद्रगढ़ सीट से बीजेपी ने लगातार तीसरी बार धर्मबीर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं  कांग्रेस की ओर से राव दान सिंह चुनाव मैदान में हैं.  

Input- Pushpender Kumar

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news