क्या हाथी भी देते है जेड प्लस सिक्‍योरिटी? नहीं है भरोसा तो जंगल का यह ड्रोन Video देख लीजिए
Advertisement
trendingNow12251882

क्या हाथी भी देते है जेड प्लस सिक्‍योरिटी? नहीं है भरोसा तो जंगल का यह ड्रोन Video देख लीजिए

Elephant Viral Video: आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने भी एक वीडियो पोस्ट किया है और उसके बारे में दिलचस्प जानकारी दी है. इस बार वह तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व से एक प्यारा सा वीडियो लेकर आई हैं. ये सिर्फ 15 सेकंड का वीडियो है.

 

क्या हाथी भी देते है जेड प्लस सिक्‍योरिटी? नहीं है भरोसा तो जंगल का यह ड्रोन Video देख लीजिए

Elephant Z Plus Security: वाइल्ड लाइफ से जुड़े दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं, लेकिन आईएफएस जब भी जंगलों और वहां के जानवरों से वीडियो शेयर करते हैं तो वो देखने लायक होते हैं. आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने भी एक वीडियो पोस्ट किया है और उसके बारे में दिलचस्प जानकारी दी है. इस बार वह तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व से एक प्यारा सा वीडियो लेकर आई हैं. ये सिर्फ 15 सेकंड का वीडियो है जिसे वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर धनु पारण ने शूट किया है. वीडियो में एक खूबसूरत हाथी परिवार दिख रहा है. ये परिवार जंगल में कहीं आराम से सो रहा है.

यह भी पढ़ें: नशे-नशे में प्रेमी जोड़े ने खेला मौत का खेल, छोटी सी गलती से गंवानी पड़ गई जान

हाथियों के झुंड का यह वीडियो जीत लेगा दिल

वीडियो में सबसे खास चीज ये छोटा हाथी का बच्चा है जिसे उसके पूरे परिवार ने घेर रखा है. मानो वो उसे जेड प्लस सुरक्षा दे रहे हों. अपनी पोस्ट के कैप्शन में सुप्रिया साहू ने लिखा, "तमिलनाडु के अनामलाई टाइगर रिजर्व के घने जंगल में एक खूबसूरत हाथी परिवार मस्ती से सो रहा है. गौर से देखिए कि कैसे पूरे परिवार ने छोटे बच्चे को घेर रखा है, मानो उसे बहुत जरूरी सुरक्षा दे रहे हों! और ये छोटा हाथी भी बाकी परिवार के लोगों को ढूंढ रहा है, शायद तसल्ली के लिए. ये बिलकुल हमारे अपने परिवारों जैसा ही है, है ना?" ऑफिसर के वीडियो शेयर करने के बाद ये तेज़ी से वायरल हो गया और लोगों को ये वीडियो बहुत पसंद आया.

 

 

वीडियो पर लोगों ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

वीडियो सोशल मीडिया पर जैसे ही वायरल हुआ, लोग अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे. एक यूजर ने लिखा, "इसी के लिए लड़ना जरूरी है. इसकी रक्षा करनी जरूरी है." दूसरे ने कहा, "इतनी खूबसूरत चीजें देखना कमाल का और दुर्लभ है. बहुत बढ़िया! हमें दिखाने के लिए शुक्रिया." तीसरे ने लिखा, "मेरा दिन बन गया." चौथे यूजर ने कहा, "ये तो कमाल का और दिल खुश कर देने वाला नजारा है. इसे कंप्यूटर की स्क्रीन पर भी लगाया जा सकता है और नई पीढ़ी को वन्यजीवों के बारे में जागरूक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है."

Trending news