Palmistry: हाथ की ये लकीरें फूटी किस्मत का देती हैं संकेत, जीवन में करना पड़ता है मुसीबतों का सामना
Advertisement
trendingNow12250444

Palmistry: हाथ की ये लकीरें फूटी किस्मत का देती हैं संकेत, जीवन में करना पड़ता है मुसीबतों का सामना

Bad Signs In Hand: हस्तरेखा के अनुसार हाथों की कई रेखाएं व्यक्ति के दुर्भाग्य का कारण भी बन जाती हैं. कई बार तो यह व्यक्ति के जीवन में कई समस्याओं का कारण भी बन जाती हैं. आइए विस्तार में हाथों के इन निशानों के बारे में जानें.

 

palmistry bad sign in hand

Unlucky Signs In Hand: हस्तरेखा के अनुसार व्यक्ति के भविष्य में घटने वाली कई घटनाओं के बारे में जाना जा सकता है. ठीक वैसे ही हाथों की कई रेखाएं उसके सौभाग्य को दर्शाती है तो कई रेखाएं तो दुर्भाग्य का कारण भी बन जाती हैं. ऐसे में यदि व्यक्ति को यह पता चल जाए कि हस्तरेखा के अनुसार हथेली के कौन से निशान उसके लिए अशुभ हो सकते हैं तो वह कई परेशानियों और समस्याओं से बच सकता है. चलिए विस्तार  से हाथों की इन अशुभ निशानों के बारे में विस्तार में जानें.

हथेली पर बना द्वीप का निशान

हस्तरेखा की मानें तो अगर किसी व्यक्ति के हथेली में किसी पर्वत पर द्वीप का निशान हो तो यह काफी अशुभ होता है. दरअसल यह द्वीप का निशान जिस पर्वत होता है उस पर यह विपरित प्रभाव डालता है. मान लें कि यह निशान गुरु पर्वत पर हो तो उसके मान सम्मान को आह्त पहुंच सकती है. इसके अलावा उसे नौकरी में भी परेशानी आ सकती है.

रुका हुआ पैसा खींच लाता है घर के इस कोने में रखा जेड प्लांट 
 

हथेली पर बनी क्षैतिज रेखाएं

हस्त शास्त्र के अनुसार यदि अनामिका उंगली पर क्षैतिज रेखा हो तो यह व्यक्ति के लिए अशुभ होता है. यह दुर्भाग्य की ओर संकेत करती है. इसके अलावा समाज में प्रतिष्ठा को भी कम कर देती है.

हथेली पर काले धब्बे का निशान

यदि हथेली पर ऐसा निशान हो तो यह बिलकुल भी शुभ नहीं होता है. यह दुर्भाग्य की ओर इशारा करता है. इतना ही नहीं व्यक्ति के जीवन में हर समय परेशानियां आती रहती हैं.

Chanakya Niti: ऐसी कन्याओं से कभी शादी करने की ना करें गलती, जिदंगी को नर्क बनने में नहीं लगेगी देर
 

भाग्य रेखा पर तिल का निशान होना

यदि ऐसा कोई निशान हो तो यह अशुभ संकेत है. ऐसे लोगों को अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं इनके जीवन में हर समय आर्थिक तंगी सताती रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news