22 साल के खिलाड़ी ने IPL में इतना धुआंधार खेला कि बिना डेब्यू टी20 वर्ल्ड कप के लिए ले जा रहा ऑस्ट्रेलिया

T20 World Cup 2024: आक्रामक बल्लेबाज जैक फ्रेसर मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व खिलाड़ी होंगे. 22 वर्ष के मैकगर्क ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. मैकगर्क ने 9 मैचों में 234.04 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं. पूरे सीजन उनकी आक्रामक बल्लेबाजी की काफी चर्चा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 20, 2024, 01:50 PM IST
  • मैकगर्क को टी20 टीम में नहीं मिली है जगह
  • गुरुवार को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी टीम
22 साल के खिलाड़ी ने IPL में इतना धुआंधार खेला कि बिना डेब्यू टी20 वर्ल्ड कप के लिए ले जा रहा ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: आक्रामक बल्लेबाज जैक फ्रेसर मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के रिजर्व खिलाड़ी होंगे. 22 वर्ष के मैकगर्क ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. मैकगर्क ने 9 मैचों में 234.04 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं. पूरे सीजन उनकी आक्रामक बल्लेबाजी की काफी चर्चा रही है.

मैकगर्क को टी20 टीम में नहीं मिली है जगह

अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण नहीं कर सके मैकगर्क को टी20 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास शीर्ष तीन स्थानों के लिये डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड और कप्तान मिचेल मार्श पहले से हैं. बल्लेबाजी हरफनमौला शॉर्ट ने आस्ट्रेलिया के लिए पिछले 14 में से नौ टी20 मैच खेले हैं. इनमें से पांच में उन्होंने पारी का आगाज किया और पिछले दो सत्र में वह बिग बैश लीग भी खेल चुके हैं. 

गुरुवार को वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी टीम

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, ‘ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने सुझाव दिया था कि विश्व कप में एक रिजर्व साथ लेकर जाएंगे लेकिन अब वे शॉर्ट के साथ फ्रेसर मैकगर्क को भी ले जा रहे हैं.’ ऑस्ट्रेलियाई टीम बृहस्पतिवार को वेस्टइंडीज रवाना होगी. उसे त्रिनिदाद में 28 और 30 मई को नामीबिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं. 

ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाद में जुड़ेंगे

ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल प्लेऑफ खेलने के बाद टीम से जुड़ेंगे. ट्रेविस हेड और पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं. वहीं कैमरन ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में हैं जबकि मिचेल स्टार्क कोलकाता नाइटराइडर्स में हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया को पांच जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ पहला मैच खेलना है.

इनपुटः भाषा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़