Lok Sabha Chunav 2024: वोट वाली इंक उंगली पर लगी होगी तो एग्जाम दे पाएंगे या नहीं? NTA ने किया साफ
Advertisement
trendingNow12196448

Lok Sabha Chunav 2024: वोट वाली इंक उंगली पर लगी होगी तो एग्जाम दे पाएंगे या नहीं? NTA ने किया साफ

National Testing Agency Lok Sabha Elections 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को 10 अप्रैल की समय सीमा के साथ रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से खोल दी है.

Lok Sabha Chunav 2024: वोट वाली इंक उंगली पर लगी होगी तो एग्जाम दे पाएंगे या नहीं? NTA ने किया साफ

Exam During Lok Sabha Elections: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे मैसेज के संबंध में एक क्लेरिफिकेशन जारी किया है, जिसमें दावा किया गया है कि जो लोग लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान करेंगे और अपनी उंगलियों पर स्याही लगवाएंगे, उन्हें परीक्षा हॉल में एंट्री की इजाजत नहीं दी जाएगी. 

एनटीए ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, "यह मैसेज पूरी तरह से निराधार हैं, और एनटीए ने ऐसा कोई निर्देश या दिशानिर्देश जारी नहीं किया है. छात्रों से अनुरोध है कि वे ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें और अपने मतदान अधिकार का प्रयोग करें. मतदान से परीक्षा देने की उनकी पात्रता प्रभावित नहीं होगी."

फिर खोली रजिस्ट्रेशन विंडो

टेस्टिंग एजेंसी ने स्टूडेंट्स को अपनी पढ़ाई पर फोकस  करने और आने वाले एग्जाम की तैयारी करने की सलाह दी. अलग अलग कारणों से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (अंडरग्रेजुएट) (NEET UG) 2024 के लिए आवेदन करने का मौका चूक चुके स्टूडेंट्स को एक बड़ी राहत देते हुए, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आज रजिस्ट्रेशन विंडो फिर से खोल दी है.

एप्लिकेशन विंडो आज खुली और 10 अप्रैल को रात 11.50 बजे बंद हो जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. NEET (UG) 2024 5 मई को दोपहर 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक देशभर में और देश के बाहर 14 शहरों में पेन और पेपर (ऑफलाइन) मोड में आयोजित की जाएगी.

यह भी पढे़ं: रघुराम राजन से लेकर किरण बेदी तक ये हैं IIT दिल्ली के 10 फेमस एलुमनाई

NEET (UG) - 2024 परीक्षा के संबंध में ज्यादा सवाल के लिए, उम्मीदवारों को 011-40759000 पर कॉन्टेक्ट करने या neet@nta.ac.in पर ईमेल करने की सलाह दी जाती है.

इस साल 19 अप्रैल से 1 जून के बीच होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण अलग अलग परीक्षाओं का शेड्यूल रिवाइज किया गया है. चुनावों के कारण यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक और नीट पीजी समेत अलग अलग प्रतियोगी और प्रवेश परीक्षाओं को रीशेड्यूल किया गया है. अन्य प्रभावित परीक्षाओं में महाराष्ट्र हेल्थ एंड टेक्निकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (एमएचटी सीईटी), द तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर एंड फार्मेसी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (टीएस ईएपीसीईटी), द तेलंगाना स्टेट पॉलिटेक्निक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (टीएस पॉलीसेट), और चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) परीक्षा शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: वो प्रोफेशन जो हो गए आउटडेटेड, अब इनमें जाने का  कोई फायदा नहीं

Trending news