टिकट नहीं उसूलों की लड़ाई, इस्तीफा मंजूर होने पर बोले लवली- AAP के साथ चुनाव जरूर लड़ रहे हैं लेकिन...
Advertisement
trendingNow12225958

टिकट नहीं उसूलों की लड़ाई, इस्तीफा मंजूर होने पर बोले लवली- AAP के साथ चुनाव जरूर लड़ रहे हैं लेकिन...

Lok Sabha Election 2024: अरविंदर सिंह लवली ने कहा, टिकट को लेकर मेरी कोई नाराजगी नहीं है. ना ही मैं किसी और पार्टी में जा रहा हूं. आम आदमी पार्टी को लेकर उन्होंने कहा, 'हमारा स्टैंड जरूर था कि हम मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन ये कभी नहीं था कि दूसरे के काम से खुश हैं या क्लीन चिट दी है.

टिकट नहीं उसूलों की लड़ाई, इस्तीफा मंजूर होने पर बोले लवली- AAP के साथ चुनाव जरूर लड़ रहे हैं लेकिन...

Arvinder Singh Lovely Resign: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा रविवार को मंजूर हो गया है. लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने और बाहरी उम्मीदवारों को उतारने को लेकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है. लेकिन वह पार्टी में बने रहेंगे.

लवली ने कहा, "मेरी पीड़ा उन उसूलों को लेकर है, जिनकी लड़ाई हम पिछले 7-8 साल से लड़ रहे हैं. हमारे उम्मीदवार उस भ्रांति को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने खत में अपनी पीड़ा जाहिर की है. टिकट को लेकर मेरी कोई नाराजगी नहीं है. ना ही मैं किसी और पार्टी में जा रहा हूं. आम आदमी पार्टी को लेकर उन्होंने कहा, 'हमारा स्टैंड जरूर था कि हम मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन ये कभी नहीं था कि दूसरे के काम से खुश हैं या क्लीन चिट दी है.''

लवली ने कहा, मैं कुछ कहना नहीं चाहता था लेकिन लोग सुबह से बैठे हैं. करीब 30-35 पूर्व एमएलए मिलकर गए हैं. ये भावना अरविंदर सिंह लवली की नहीं, कांग्रेस के तमाम नेताओं की है. मैंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दिया है पार्टी से नहीं. मैं किसी पार्टी को ज्वॉइन नहीं करूंगा.

कांग्रेस में मची है उथल-पुथल

दिल्ली कांग्रेस में बीते कुछ दिनों से उथल-पुथल मची हुई है. लवली से पहले दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रह चुके राजकुमार चौहान ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. लवली के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा ने उनसे मुलाकात की. सुभाष चोपड़ा के मुताबिक इस मुलाकात में उन्होंने लवली से जानना चाहा कि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया. चोपड़ा ने बताया कि अरविंदर सिंह लवली का कहना है कि वे पार्टी हाई कमान को अपने इस्तीफा का कारण बता चुके हैं. चोपड़ा ने इस निर्णय को स्वयं और अन्य साथियों के लिए चौंकाने वाला बताया. इसके साथ ही चोपड़ा ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। अरविंदर सिंह लवली पार्टी में ही हैं और पार्टी के साथ हैं.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के पद से इस्तीफा पर बीजेपी ने कहा है कि फिर से एक बार 'टुकड़े-टुकड़े कांग्रेस' का प्रमाण मिला है. कांग्रेस के पास देश के लिए कोई मिशन नहीं है, बल्कि, कांग्रेस में केवल कंफ्यूजन, कांट्रडिक्शन और डिवीजन है.

Trending news