Salim Dola: कौन है माफिया सलीम डोला जो अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का रहा करीबी?
Advertisement
trendingNow12240580

Salim Dola: कौन है माफिया सलीम डोला जो अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का रहा करीबी?

Salim Dola Dawood Ibrahim: क्या डी-कंपनी अभी भी मुंबई में हो रही ड्रग तस्करी में शामिल है. ड्रग स्मगलिंग केस में सलीम डोला का नाम आने से इसका शक गहरा गया है.

Salim Dola: कौन है माफिया सलीम डोला जो अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का रहा करीबी?

Salim Dola Drug Smuggler: मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी सलीम डोला पर कड़ा एक्शन लिया है और उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. मुंबई पुलिस ने ये कार्रवाई महाराष्ट्र के सांगली में 252 करोड़ रुपये की मेफेड्रोन जब्ती के मामले में की है. पुलिस को लंब वक्त से ड्रग स्मगलर सलीम डोला की तलाश है. पुलिस ड्रग तस्करों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है. आइए जानते हैं कि दाऊद इब्राहिम के करीबी सलीम डोला कौन है? किन अपराधों में वह पहले भी शामिल रह चुका है.

कौन है सलीम डोला?

जानकारी के मुताबिक, सलीम डोला एक बड़ा ड्रग तस्कर है, जिसे क्राइम ब्रांच ने वॉन्टेड घोषित किया हुआ है. सलीम डोला एक समय भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी था. सलीम डोला ड्रग तस्करी से जुड़े कई मामलों में भी वॉन्टेड है. पुलिस ने पूर्व में पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली जिले में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट पर छापा मारकर मेफेड्रोन तस्करी का भंडाफोड़ किया था.

दाऊद इब्राहिम का करीबी

मुंबई पुलिस के अनुसार, सलीम डोला को दाऊद और उसके राइट हैंड छोटा शकील का करीबी माना जाता है. ड्रग तस्करी के मामले में सलीम डोला का नाम आने से साफ हो गया है कि डी-कंपनी अभी भी ड्रग स्मगलिंग में एक्टिव है. भारत के बाहर से वह मुंबई में ड्रग तस्करी का रैकेट चला रहे हैं.

कब चर्चा में आया था सलीम डोला?

सलीम डोला मुंबई का रहने वाला है. सलीम डोला को पहले मुंबई पुलिस एंटी-नारकोटिक्स सेल और डीआरआई की टीम अरेस्ट कर चुकी है. सलीम डोला कभी दाऊद इब्राहिम के सहयोगी और ड्रग तस्कर इकबाल मिर्ची के लिए काम करता था. इससे पहले सलीम डोला का नाम तब सुर्खियों में आया था जब एंटी-नारकोटिक्स सेल ने 1,000 करोड़ रुपये की Fentanyl ड्रग जब्त की थी. तब डीआरआई ने सलीम डोला को 5.5 करोड़ रुपये के गुटखा की तस्करी करते हुए पकड़ा था.

Trending news