Lok Sabha Election 2024: जेएमएम-कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमला और लोगों पर लुटाया बेइंतहा प्यार, धनबाद रैली से पीएम मोदी ने झारखंड में सेट कर दी चुनावी टोन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2135969

Lok Sabha Election 2024: जेएमएम-कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमला और लोगों पर लुटाया बेइंतहा प्यार, धनबाद रैली से पीएम मोदी ने झारखंड में सेट कर दी चुनावी टोन

Lok Sabha Election 2024:  पीएम मोदी का यह कहना कि झारखंड में पहले कोयले के ढेर दिखते थे और अब नोटों के ढेर दिखते हैं, राज्य सरकार के खिलाफ नैरेटिव बनाने के लिए काफी था. उन्होंने कहा, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पिछली सदी में एक बिजली प्लांट का शिलान्यास किया था. उसके बाद कांग्रेस सरकार आई और मामला ठंडे बस्ते में चला गया.

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने धनबाद की रैली से झारखंड में चुनावी टोन सेट कर दिया है. उन्होंने अपनी रैली में जहां लोगों के सामने अपने काम गिनाए. करोड़ों की सौगात दी, रैली में आने के लिए शुक्रिया अदा किया, धूप में बैठने को लेकर जनता से माफी मांगी, वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर जमकर बरसे. पीएम मोदी का यह कहना कि झारखंड में पहले कोयले के ढेर दिखते थे और अब नोटों के ढेर दिखते हैं, राज्य सरकार के खिलाफ नैरेटिव बनाने के लिए काफी था. इसके अलावा पीएम मोदी ने बार बार मोदी की गारंटी का विश्वास दिलाया और यह भी दम ​दिखाया कि गरीबों के फायदे वाले स्कीमों को वे बदलने वाले नहीं हैं, भले ही विपक्षी दल इसका कितना ही विरोध करते रहें. पीएम मोदी ने कहा, भाजपा का मकसद है, विकास... विकास... और तेज विकास. जबकि कांग्रेस हो या उसके सहयोगी दल, वो विकास की सबसे बड़ी दुश्मन है.

पीएम मोदी ने विकास के बहाने जेएमएम-कांग्रेस की लेटलतीफी और परिवारवादी राजनीति पर हमला बोला. उन्होंने कहा, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पिछली सदी में एक बिजली प्लांट का शिलान्यास किया था. उसके बाद कांग्रेस सरकार आई और मामला ठंडे बस्ते में चला गया. 2014 में मोदी ने इसकी चिंता की और आज इस प्लांट से हजारों घरों में रोशनी आ रही है. पीएम मोदी ने कहा, झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो. शासन प्रशासन ईमानदार हो, लेकिन जब से यहां जेएमएम और कांग्रेस की परिवारवादी भ्रष्टचारी और तुष्टिकरण वाली सरकार बनी है, तब से हालात बहुत बिगड़ गए हैं. जेएमएम का मतलब हो गया है, जमकर खाओ. झारखंड में रंगदारी बढ़ती ही जा रही है. 

पीएम मोदी बोले, तुष्टिकरण के चलते घुसपैठ की समस्या बढ़ती जा रही है और यहां जेएमएम कांग्रेस के नेता तिजोरियों को भरने में लगे हुए हैं. इन लोगों ने आपको, झारखंड को लूटकर आपके पसीने की कमाई को लूटकर अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं. किस तरह नोटों की गड्डियां निकल रही थीं. मैंने तो खुद इतने नोट कभी देखे ही नहीं हैं. कोयले के ढेर तो देखे थे, अब नोटों के ढेर देख रहे हैं. यह आपका पैसा है. यह झारखंड के गरीब आदिवासियों का पैसा है. इसे लूट लिया गया है. क्या आप ऐसे लोगों को माफ करोगे. ऐसे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए. जो जनता का लूटा है, उसे लौटाना पड़ेगा. यह मोदी की गारंटी है. मोदी जब ऐसे भ्रष्टाचारियों पर एक्शन लेता है तो ये लोग बहाने बनाते हैं. जांच से भागते हैं. 

परिवारवाद पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी बोले, जेएमएम और कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल वोटबैंक ही समझा है. झारखंड में इतने जनजातीय परिवार हैं, इतने प्रतिभाशाली नौजवान हैं, उनको आगे नहीं बढ़ाएंगे. क्योंकि परिवारवादी अपने ही परिवार की सोचते हैं. जबकि मोदी जो भी कर रहा है, वो आपके बच्चों के लिए कर रहा है. जेएमएम को चलाने वाले जो लोग हैं, वो एक ही परिवार के ही हैं. वे अपने बच्चों का भला करेंगे या आपके बच्चों का भला करेंगे. ये मोदी है, जिसका परिवार आप ही हो. आपके बच्चों का भविष्य मेरी गारंटी है. 

अपने संबोधन को चुनावी मोड में ले जाते हुए पीएम मोदी ने कहा, जब मोदी आपके लिए योजनाएं बनाता है, तो इंडी गठबंधन वाले उसका विरोध करते हैं. ये लोग चाहते हैं कि मुफ्त अनाज वाली योजना बंद कर दी जाए. मेरा मानना है कि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहना चाहिए. गरीब का बच्चा पेट भरने के बाद ही सोना चाहिए. ये इंडी गठबंधन वाले कितना भी दबाव बना लें, लेकिन ये मोदी न झुकने वाला है और न हटने वाल है. यह मुफ्त अनाज वाली योजना हमेशा के लिए चालू रहेगा, ताकि गरीब का चूल्हा जलता रहे. झारखंड के कई युवा दूसरे राज्यों में काम करने जाते हैं. ऐसे साथी जहां भी जाएं, मुफ्त राशन उन्हें वहां भी मिले, इसकी भी व्यवस्था मैंने करवा दी है.

पीएम मोदी ने अपने काम भी गिनाए. उन्होंने कहा, आज झारखंड देश के उन राज्यों में है, जहां रेलवे का शत प्रतिशत बिजलीकरण हो चुका है. झारखंड को अब तक तीन आधुनिक मेड ​इन इंडिया वंदे  भारत ट्रेंनें मिल चुकी हैं. कुछ दिन पहले ही अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत झारखंड के 27 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण का काम शुरू हुआ है. 25 फरवरी को ही झारखंड में अस्पतालों से जुड़ी अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया गया है. माताओं और बहनों की सेवा पिछले 10 सालों में ​करने की कोशिश की गई है. चाहे उज्जवला योजना हो, शौचालय योजना हो, जनधन योजना हो. अब मोदी पानी की समस्या का समाधान करने में जुटा है. पर इंडी गठबंधन की सरकार इस काम को भी रोक रही है. इतने सालों बाद भी झारखंड में जल जीवन मिशन का 50 प्रतिशत काम पूरा नहीं हो पाया है. 

भ्रष्टाचार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, इंडी गठबंधन की राज्य सरकार गरीबों के पक्के घर बनाने में भी रोड़े अपना रही है. इंडी गठबंधन की सरकार विकास विरोधी है और जनता विरोधी है. मोदी की कोशिश है कि आपका अधिकार सीधे आपको मिले. आयुष्मान भारत के तहत मुफ्त इलाज होता है. पीएम किसान सम्मान निधि सीधे किसानों के खाते में चले जाते हैं. मनरेगा की मजदूरी सीधे बैंक खाते में आती है. गैस सिलेंडर की सब्सिडी सीधे खाते में आती है. मोदी ने इंडी गठबंधन के बिचौलियों का कमीशन बंद कर दिया है. वो मोदी को गाली देते हैं लेकिन आपके आशीर्वाद की इतनी मोटी दीवार है कि उनकी गालियां मुझ तक पहुंचती ही नहीं है. मेरा विश्वास है कि जितना ये लोग कीचड़ उछालेंगे, उतने ही ज्यादा कमल खिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: जो लोग यहां नहीं आ पाए हैं, उनको मेरा प्रणाम बोल दीजिएगा,PM ने रैली में लूट ली महफिल

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आदिवासी समाज की भागीदारी बढ़ाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है. यह भाजपा ही है, जिसने अलग आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया और इसके बजट में बढ़ोतरी की. यह भाजपा ही है, जिसने अलग झारखंड राज्य बनाया. आदिवासी परिवारों के घर बनाने के लिए जनमन योजना शुरू की गई है. यह भाजपा सरकार ही है, जिसने भगवान बिरसा मुंडा का संग्रहालय बनाया और उनके जन्मदिवस पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया. उन्होंने गरीबों के सपने को खुद का संकल्प बताया. मैं दिन रात खुद को इसलिए खपा रहा हूं कि देश में गरीबों की मुश्किलों को कम करता रहूं. पिछले कुछ सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर हुए हैं. आप भी धैर्य रखिए, आपकी भी गरीबी दूर हो जाएगी.

Trending news