Bihar News: केके पाठक के नए ऑर्डर से उड़ गई शिक्षकों की नींद, अब सुबह इतने बजे पहुंचना होगा स्कूल, भेजनी होगी सेल्फी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258039

Bihar News: केके पाठक के नए ऑर्डर से उड़ गई शिक्षकों की नींद, अब सुबह इतने बजे पहुंचना होगा स्कूल, भेजनी होगी सेल्फी

KK Pathak News: पत्र में कहा गया है कि आदेश का पालन नहीं करने वाले शिक्षकों के वेतन कटौती का आदेश दिया जाएगा. अब एक बार फिर केके पाठक के दिए आदेश के बाद हड़कंप मच गया है.

केके पाठक का नया फरमान

KK Pathak New Order: केके पाठक ने एक बार फिर नया आदेश जारी किया है. वह एक फिर बिहार में स्कूल टाइमिंग को लेकर सख्त हो गए हैं. नए आदेश के अनुसार, अब 5 बजकर 45 मिनट पर सुबह ही शिक्षकों को स्कूल पहुंचना होगा. इतना ही नहीं स्कूल पहुंचने के बाद शिक्षकों को सेल्फी खींचकर भेजनी होगी. इस मामले में मुंगेर समेत कई जिलों के डीईओ ने पत्र जारी किया है. 

जारी पत्र के अनुसार, हर हाल में चेतना सत्र का संचालन सुबह 6 बजे करना होगा. जब शिक्षक स्कूल पहुंच जाए तब शिक्षकों को सेल्फी भेजनी होगी. इसके बाद नोटकैम से एचएम ग्रुप में सुबह 6 बजकर 5 मिनट तक सेल्फी भेजनी होगी. इतना ही नहीं अब छुट्टी के बाद यानी 1 बजकर 30 मिनट के बाद की सेल्फी को माना जाएगा. पत्र में साफतौर पर कहा गया है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो शिक्षक अनुपस्थित माने जाएंगे.

पत्र में कहा गया है कि आदेश का पालन नहीं करने वाले शिक्षकों के वेतन कटौती का आदेश दिया जाएगा. अब एक बार फिर केके पाठक के दिए आदेश के बाद हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ें:सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, जानिए क्या है गोलीकांड से कनेक्शन

इधर, बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने प्रधान सचिव के जरिए शिक्षा विभाग के चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा. उन्होंने पत्र लिखकर राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां जून के पहले सप्ताह तक बढ़ाने की अपील की. इसके लिए राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को पत्र लिखा है. दरअसल, केके पाठक ने गर्मी की छुट्टी की अवधि 15 मई तक ही रखी थी. 

Trending news