STET Exam News: सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, जानिए क्या है गोलीकांड से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2258007

STET Exam News: सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द, जानिए क्या है गोलीकांड से कनेक्शन

STET Exam News: बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने डीएम और डीईओ को पत्र के जरिए सूचित किया. पत्र में लिखा कि बिहार में दो दिन होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को फिलहाल सारण जिला में स्थागित कर दिया जाता है. 

सारण में शिक्षक पात्रता परीक्षा रद्द

STET Exam: बिहार में होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) को सारण जिले में रद्द कर दिया गया है. यह एग्जाम 22 और 23 मई को होने दोनों पालियों में वाला था. मगर, सारण में लोकसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा को देखते हुए बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने सारण जिला में परीक्षा स्थागित करने के लिए जिला के डीएम और डीईओ को एक लेटर जारी किया है. बताया जा रहा है कि यह फैसला हिंसा के की वजह से इंटरनेट सेवा बंद होने की वजह से लिया गया है.

बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने डीएम और डीईओ को पत्र के जरिए सूचित किया. पत्र में लिखा कि बिहार में दो दिन होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को फिलहाल सारण जिला में स्थागित कर दिया जाता है. इसकी जनाकारी सभी अभ्यर्थियों को ईमेल, एसएमएस और बीएसईबी ऐप के जरिए दी जाए. जिसकी वजह से उनको कोई दिक्कत का समाना ना करना पड़े.

समिति की तरफ से STET, 2024 (प्रथम) के तहत पेपर - 1 (वर्ग 9-10) के सभी विषयों की परीक्षा का आयोजन 18 मई से 29 मई तक प्रदेश के कई जिलों में किया जा रहा है. यहां आपको बता दें कि बिहार स्कूल परीक्षा समिति का तरफ से जारी पत्र में यह साफ नहीं लिखा गया है कि सारण में हिंसा की वजह परीक्षा रद्द की गई है. मगर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह कारण है, क्योंकि जिले में इंटरनेट सेवा बंद है.

यह भी पढ़ें: Chhapra Violence: 'सेल्फ डिफेंस में गोलियां चलेंगी', राजीव प्रताप रूडी के बयान पर गुस्से में तेजस्वी

क्या हुआ था सारण में जानिए
सारण में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद भिखारी चौक स्थित बूथ के पास रोहिणी आचार्य के जाने के बाद विवाद हो गया था. इस विवाद की वजह से 21 मई दिन मंगलवार की सुबह गोलीबारी हुई, जिसमें एक युवक की की मौत हो गई. साथ ही 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दरअसल, 20 मई दिन सोमवार को वोटिंग के बाद राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य के सामने बदसलूकी की थी. वहीं, मामला और अधिक ना बिगड़ पाए इसके लिए जिला में इंटरनेट सेवा को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश दे दिया है.

Trending news