Kaithal News: 2 दिन के लिए बढ़ी पटवारियों की हड़ताल, लोगों ने की यह अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2060806

Kaithal News: 2 दिन के लिए बढ़ी पटवारियों की हड़ताल, लोगों ने की यह अपील

Kaithal News: हरियाणा में पटवारियों की हड़ताल 2 दिन के लिए और बढ़ा दी गई है. आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसी को पटवारी से अपनी इंतकाल रिपोर्ट चाहिए.

Kaithal News: 2 दिन के लिए बढ़ी पटवारियों की हड़ताल, लोगों ने की यह अपील

Kaithal News: हरियाणा में पटवारी की हड़ताल 2 दिन के लिए और बढ़ा दी गई है. तहसीलों और पटवार खानों की बात करें तो वहां ताले लटके हुए हैं. आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. किसी को पटवारी से अपनी इंतकाल रिपोर्ट चाहिए, किसी को फर्द रिपोर्ट चाहिए तो कोई सब्सिडी के फार्म पर अपने साइन करवाना चाहता है, लेकिन पटवारी फॉर्मों पर साइन नहीं कर रहे हैं, क्योंकि वो इस समय हड़ताल पर हैं. 

ये भी पढ़ें: Makar Sankaranti 2024: मकर संक्रांति के दिन करें ये घरेलू उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

 

लोगों का कहना है कि सरकार को उनकी बात सुनानी चाहिए या इसका कोई वैकल्पिक इंतजाम करना चाहिए, क्योंकि इससे लोगों को तो नुकसान है ही सरकार को भी रेवेन्यू का नुकसान हो रहा है. दूसरी तरफ पटवारी का कहना है कि जब तक सरकार उनकी बात नहीं मानती तब तक वह ही तरह धरना प्रदर्शन करते रहेंगे. पटवारी की मुख्य मांगे इस प्रकार हैं. वेतन विसंगति को दूर किया जाए बढ़ा हुआ वेतनमान 2016 से किया जाए

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत नई भर्ती न की जाए, क्योंकि पटवारी की ट्रेनिंग डेढ़ साल की होती है. उसके बाद पटवारी को रिकॉर्ड के बारे में अच्छे से समझ आता है. कच्चे पटवारी रिकॉर्ड को खुर्दबुर्द कर सकते हैं. इससे लोगों को नुकसान होगा. पिछले तीन साल से पदोन्नति के लिए परीक्षा नहीं ली जा रही है, जिससे पटवारी की तरक्की नहीं हो रही है परीक्षा जारी करनी चाहिए. नए पटवारी की भर्ती जल्द करनी चाहिए क्योंकि एक पटवारी के पास कई सर्किल का काम होता है, जिससे पटवारी मानसिक रूप से परेशान रहते हैं.

Input: Vipin Sharma

Trending news