Makar Sankaranti 2024: मकर संक्रांति के दिन करें ये घरेलू उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2060748

Makar Sankaranti 2024: मकर संक्रांति के दिन करें ये घरेलू उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

Makar Sankranti 2024: सूर्य को जग का पिता कहा जाता है. ऐसे में अगर आप सूर्य का आशिर्वाद करना चाहते हैं तो आप अपने पिता की सेवा निस्वार्थ भावना से कर दें. जो ये उपाय श्रद्धा पूर्वक करते हैं, उनको निश्चित ही करियर में ग्रोथ मिलती है.

Makar Sankaranti 2024: मकर संक्रांति के दिन करें ये घरेलू उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

Makar Sankranti 2024: आज मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जा रहा है. हिंदू धर्म में इस त्योहार का बड़ा ही महत्व है. इस दिन के सूर्यदेव मकर राशि में प्रवेश करते हैं. ऐसी मान्यताएं हैं कि आज के दिन से ठंड कम होने लगती है और दिन बड़े होने लगते हैं. उत्तरायण की यह अवधी करीब 6 महीनों तक चलती है. मकर संक्रांति का दिन सूर्य भगवान को समर्पित होता है. कहा जाता है कि आज से फसलों का मौसम शुरू होता है. ऐसे में अगर आज के दिन कुछ ज्योतिष उपाय किए जाएं तो ये काफी शुभ माना जाता है. जानें उपाय

दूर होगी आर्थिक परेशानियां
अगर आप आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आपको आज के दिन कुछ उपाय करने चाहिए, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. आपको इस दिन सूर्य की प्रतिमा लाकर अपने मंदिर के पूर्व दिशा में स्थापित करनी चाहिए. इसके बाद रोजाना इस प्रतिमा को आपको नमन करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी. ऐसा करने से आपको सफलता मिलेगी.

सूर्य को चढ़ाएं जल
रोजाना सुबह में स्नान कर तांबे के लोटे में भगवान सूर्य को जल का अर्घ्य दें. इस जल में आप रोली, पुष्प, अक्षत मिलाएं. इस उपाय को आप मकर संक्रांति के दिन से शुरू करें. ऐसा करना आपके लिए शुभ होगा. साथ ही ये कार्य करना आपके लिए काफी शुभ होगा.

पिता की सेवा करें
सूर्य को जग का पिता कहा जाता है. ऐसे में अगर आप सूर्य का आशिर्वाद करना चाहते हैं तो आप अपने पिता की सेवा निस्वार्थ भावना से कर दें. जो ये उपाय श्रद्धा पूर्वक करते हैं, उनको निश्चित ही करियर में ग्रोथ मिलती है और वो अपने जीवन में नित-प्रतिदिन आगे जाते हैं.

नहाने के पानी में डालें तिल
इसके साथ ही आज के दिन आपको नहाने के पानी में तिल डालकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करना शुभ माना जाता है. आज के दिन स्नान करने के बाद तिल, लाल वस्त्रू, गुड़ आदि का दान करना भी जरूरी समझा जाता है. ऐसा उपाय करने से आपके जीवन में सकारात्मकता आती है.

Trending news