Haryana Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में JJP उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए समितियों का हुआ गठन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2139563

Haryana Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में JJP उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए समितियों का हुआ गठन

Haryana Lok Sabha Elections News: जननायक जनता पार्टी ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए नेतृत्व के साथ चर्चा के लिए एक कोरडिनेशन समिति का गठन किया है. साथ ही जेजेपी उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में समितियों का भी गठन किया.

Haryana Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में JJP उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए समितियों का हुआ गठन

Haryana Lok Sabha Elections: जननायक जनता पार्टी ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए नेतृत्व के साथ चर्चा के लिए एक कोरडिनेशन समिति का गठन किया है. हरियाणा में सहयोगी भाजपा और जेजेपी दोनों ने हाल के महीनों में कहा है कि वे सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने इस बारे में कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है कि वे ये चुनाव संयुक्त रूप से लड़ेंगे या नहीं. 

यह पूछे जाने पर कि लोकसभा चुनाव के बारे में क्या तय किया गया है तो उप मुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एनडीए नेतृत्व के साथ चर्चा के लिए पार्टी प्रमुख डॉ. अजय सिंह चौटाला ने एक समिति का गठन किया है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर चर्चा के बाद समिति अपनी रिपोर्ट पीएसी (जेजेपी की राजनीतिक मामलों की समिति) को देगी. इसके बाद पीएसी निर्णय लेगी.

वहीं दोनों सहयोगियों के बीच लोकसभा सीटों पर समझौते को लेकर कहा कि चर्चा होने के बाद निर्णय लिया जाएगा. इससे पहले, लोकसभा चुनाव के सिलसिले में गुरुवार को दिल्ली में हुई हरियाणा भाजपा की राज्य चुनाव समिति की बैठक में कई नेताओं ने कहा कि पार्टी 2019 के चुनावों का प्रदर्शन दोहराएगी और सभी दस सीटों पर कमल खिलेगा. हरियाणा में अपने दम पर बहुमत हासिल करने में बीजेपी के पिछड़ने के बाद 2019 विधानसभा चुनाव के बाद जेजेपी के साथ चुनाव बाद गठबंधन करने से पहले भाजपा ने 2019 में 10 लोकसभा सीटें जीती थीं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, फ्री बिजली, प्लाट व सरकारी नौकरी देने समेत किए कई वादे

जब उनसे पूछा गया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह की पत्नी और भाजपा नेता प्रेम लता मीडिया में बयान देती हैं कि पार्टी को जेजेपी के साथ गठबंधन तोड़ देना चाहिए, तो दुष्यंत चौटाला ने चुटकी लेते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल से इस तरह के बयान दे रहे हैं. उन्होंने यहां तक ​​कि अपनी पार्टी छोड़ने की भी बात कही थी (अगर बीजेपी जेजेपी से नाता नहीं तोड़ती), ऐसा लगता है कि वे भ्रम की स्थिति में हैं. आप के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर जिसके तहत कांग्रेस नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी कुरूक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस ने एक सीट दी है. लगता है आम आदमी पार्टी को भी अब बैसाखियों की जरूरत है. इस बीच, जेजेपी के एक बयान के अनुसार पार्टी ने आगामी संसदीय चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में समितियों का भी गठन किया.

जेजेपी अध्यक्ष ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी पिछले साढ़े चार साल में किसानों, वंचितों और अन्य कमजोर वर्गों की आवाज बन गई है. अजय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल की विचारधारा से प्रेरित होकर पार्टी आज मजबूत है और जन कल्याण के लिए काम करती रहती है.

Trending news