Haryana Loksabha Elections: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, फ्री बिजली, 100 गज प्लाट और सरकारी नौकरी देने समेत किए कई वादे
Advertisement

Haryana Loksabha Elections: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, फ्री बिजली, 100 गज प्लाट और सरकारी नौकरी देने समेत किए कई वादे

हरियाणा के कैथल के उपमंडल कलायत में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचें. कैथल की कलायत विधानसभा में जन आक्रोश रैली को संबोधित किया. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी रैली में शिरकत की.

Haryana Loksabha Elections: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, फ्री बिजली, 100 गज प्लाट और सरकारी नौकरी देने समेत किए कई वादे

Haryana Loksabha Elections: हरियाणा के कैथल के उपमंडल कलायत में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचें. कैथल की कलायत विधानसभा में जन आक्रोश रैली को संबोधित किया. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी रैली में शिरकत की. रैली का आयोजन पूर्व पेट्रोलियम मंत्री जयप्रकाश द्वारा किया गया.

संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज हर व्यक्ति को पता है कि कौन उनका है और कौन पराया है. कांग्रेस के समय में हरियाणा प्रति व्यक्ति निवेश में कानून व्यवस्था में खेल और खिलाड़ियों में हरियाणा में नंबर वन था. आज हरियाणा की स्थिति क्या है. आज हरियाणा बेरोजगारी, अपराध में नंबर वन है. आज नीति आयोग ने हरियाणा को असुरक्षित राज्य घोषित कर दिया है. उन्होंने कौशल रोजगार निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा बताया. आज बेरोजगार युवाओं को इसराइल भेजने का काम कर रहे हैं, जबकि पूरी दुनिया के लोग इजराइल से अपने नागरिकों को बुला रहे हैं. आज हरियाणा में 2 लाख पक्की नौकरियां खाली पड़ी है. 

ओलावृष्टि होने की वजह से किसानों की फसल खराब हो गई है. मैं मानता हूं कि यह कुदरत की मार है, लेकिन सरकार का काम होता है मुआवजा देकर किसानों की सहायता करना. अभी तक किसानों का पुराना 422 करोड़ रुपये का मुआवजा बाकी है, जो किसानों को अभी तक नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि सरकार ने मांग की है कि किसानों का तुरंत ओलावृष्टि का मुआवजा दिया जाए.

सरकार के सरकारी पोर्टल को लेकर कहा कि वह किसी काम के नहीं हैं. ज्यादातर पोर्टल चलते नहीं है और पोर्टल की वजह से किसानों को नुकसान हो रहा है. भाजपा सरकार कहती थी कि हम किसानों की आमदनी दोगुनी कर देंगे. आमदनी तो दोगुनी की नहीं. किसाने की लागत दोगुनी कर दी है. किसानों पर कर्ज तो बढ़ गया है, लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने की बात नहीं करते. 

ये भी पढ़ें: 5 साल में दिल्ली में बड़ा बदलाव! इस लोकसभा क्षेत्र में घटे वोर्टर्स, यहां हुई बढोतरी

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमने गरीब लोगों को 100 गज के प्लाट दिए, लाखों मकान बनाने का काम किया. उन्होंने लोगों से सवाल किया कि आप लोग बताए कि 
भारतीय जनता पार्टी ने किसी को एक भी प्लाट दिया है. मुझे यह जानकर काफी तकलीफ होती है कि अस्पतालों में जाओ तो वहां पर डॉक्टर नहीं है. स्कूलों में जाओ तो वहां पर शिक्षक नहीं है, हमारे बच्चे पढ़ाई से वंचित रह रहे हैं. आज युवाओं के पास पक्की नौकरी नहीं है. कौन इनकी विवाह शादियां करेगा.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच से कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया:
1. बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाकर 6000 रुपये कर दी जाएगी.
2. 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.
3. कांग्रेस की सरकार आने पर घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपये से ज्यादा नहीं होगा.
4. सरकार आने पर 2 लाख नौकरियां जो खाली पड़ी है, वह युवाओं को दी जाएगी.
5. गरीब लोगों को 100 गज का प्लाट दिया जाएगा और मकान बनाकर दिया जाएगा.
6. हरियाणा को नशा मुक्त किया जाएगा. नशे को हरियाणा से उखाड़ फेंक दिया जाएगा.
7. इस सरकार ने जो पोर्टल चला रखी है और लोग परेशान हैं. इस पोर्टल से लोगों का छुटकारा दिलवा दिया जाएगा.
8. हर गरीब आदमी को बिना किसी दिक्कत के पीला राशन कार्ड दिया जाएगा.
9. खिलाड़ियों के लिए पुरानी नीति 'पदक लाओ और पद पाओ' लागू की जाएगी.
10. कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी. 
11. क्रीमी लेयर को बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया जाएगा. 
12. हरियाणा में कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा और गुंडो को बक्शा नहीं जाएगा. 

ये भी पढ़ें: वकालत के बाद संभाल रहे देश का व्यापारी संगठन, जानें कौन हैं प्रवीण खंडेलवाल

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपील की कि कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन के आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार सुशील गुप्ता जो अच्छे व्यक्ति हैं, पहले वो कांग्रेस में ही थे. आप इनको ज्यादा से ज्यादा वोट देकर जीत हासिल करवाए. 

Input: Vipin Sharma

Trending news