Live: 11 बजे हनुमान मंदिर में दर्शन, 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, तिहाड़ से बाहर आकर गरजे अरविंद केजरीवाल
Advertisement
trendingNow12241724

Live: 11 बजे हनुमान मंदिर में दर्शन, 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, तिहाड़ से बाहर आकर गरजे अरविंद केजरीवाल

Breaking News Live Updates 10 May 2024: आज अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2024) है. हमारे सभी पाठकों को अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं. देश दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

Live: 11 बजे हनुमान मंदिर में दर्शन, 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, तिहाड़ से बाहर आकर गरजे अरविंद केजरीवाल
LIVE Blog

News Brief: मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में आज भी भीषण गर्मी का दौर जारी रहेगा. झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. एपेक्स कोर्ट ने सोरेन की उस याचिका का निपटारा कर दिया है जिसमें हेमंत सोरेन ने अपील की थी चुनाव प्रचार के लिए उन्हें जमानत दी जाए. हेमंत सोरेन ने मांग की थी कि हाईकोर्ट की जगह सुप्रीम कोर्ट उनकी याचिका पर आदेश जारी करें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अब हाईकोर्ट आपकी याचिका पर फैसला सुना चुका है, इसलिए ये अर्जी प्रभावहीन हो गई है. 

 

10 May 2024
19:16 PM

11 बजे हनुमान मंदिर में दर्शन, 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस, तिहाड़ से बाहर आकर गरजे अरविंद केजरीवाल

- दिल्ली शराब घोटाले में 40 दिनों तक जेल में रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा 1 जून तक अंतरिम जमानत दिए जाने के कुछ ही घंटों बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. केजरीवाल ने जेल से बाहर आकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कल 11 बजे कनॉट प्लेस पर हनुमान मंदिर का दर्शन करेंगे और 1 बजे पार्टी ऑफिस पर प्रेस कान्फ्रेंस होगी.

- अदालत के निर्देशानुसार, जेल अधीक्षक की संतुष्टि के लिए इतनी ही राशि की एक जमानत राशि के साथ 50,000 रुपये के जमानत बॉन्ड उनकी रिहाई से पहले जमा किए गए. केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था. वो तिहाड़ जेल नंबर 2 में बंद थे. वह 31 मार्च तक ईडी की हिरासत में रहे और 1 अप्रैल को न्यायिक हिरासत में भेज दिए गए.

- वहीं केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और वरिष्ठ आप नेता मुख्यमंत्री की रिहाई के समय तिहाड़ जेल के बाहर थे. इसके अलावा सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय और आतिशी और कई कार्यकर्ता भी जेल के बाहर खड़े थे. आप कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल की तस्वीर वाले झंडे लेकर नारेबाजी की और मिठाइयां बांटीं.

18:55 PM

तिहाड़ जेल से बाहर निकले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ चुके हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री तिहाड़ जेल से सीधे अपने घर के लिए रवाना हो चुके हैं. अंतरिम जमानत मिलने से दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत मिली है. 

17:38 PM

बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने दो धाराओं में तय किए आरोप

- महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की अदालत ने बीजेपी नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय किए. उन पर महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है. कोर्ट को बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त सामग्री मिली है. कोर्ट का कहना है, ''बृज भूषण के खिलाफ प्रत्येक पीड़ित के संबंध में धारा 354 और 354ए के तहत आरोप तय किए गए थे.

17:20 PM

केजरीवाल को रिसीव करने तिहाड़ पहुंच रहीं सुनीता, कुछ ही देर में जेल से बाहर होंगे सीएम

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेने के लिए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल घर से निकल गई हैं. वह उन्हें रिसीव करने के लिए तिहाड़ पहुंच रही हैं. यह भी बताया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल का रिलीज ऑर्डर तिहाड़ पहुंच चुका है. 

14:30 PM

SC Hearing on Vote percent data

सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट मतदान के 48 घन्टे के अंदर वोटिंग प्रतिशत का प्रमाणित डेटा चुनाव आयोग का प्रकाशित करने का निर्देश दे. एसोसिएशन फ़ॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR ) ओर से दायर इस याचिका में कहा गया है कि वोटिंग प्रतिशत का डेटा प्रकाशित होने में देरी के चलते आशंकाएं पैदा होती है.

14:20 PM

2 जून को सरेंडर करना होगा

केजरीवाल को 20 दिन के लिए अंतरिम जमानत मिली है. चुनाव प्रचार करने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है. 2 जून तक मोहलत है. जो ऑर्डर है इसके BASIS पर TRIAL COURT ORDER देगा. हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द हो जाए, आज ही हो जाए. 2 जून को सरेंडर करना पड़ेगा.

14:05 PM

Arvind Kejriwal bail hearing LIVE updates : केजरीवाल को राहत

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है. एक जून तक ये जमानत दी गई है. अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट का आर्डर ट्रायल कोर्ट में भेजा जाएगा. फिर ट्रायल कोर्ट से रिलीज आर्डर तिहाड़ जेल प्रशासन को भेजा जाएगा। जिसके बाद रिलीज किया जाएगा अरविंद केजरीवाल को। तिहाड़ जेल में रोजाना जितने भी रिलीज आर्डर आते है उसका निपटारा लगभग 1 घण्टे में हो जाता है जेल में। ऐसे में पूरी उम्मीद है आज ही अरविंद केजरीवाल जेल से रिहा हो जाएंगे।

13:47 PM

Pakistan spy arrested in Bharuch Gujarat: गुजरात CID को बड़ी सफलता

गुजरात CID को बड़ी सफलता. भरूच के अंकलेश्वर से पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस. गांधीनगर सीआईडी ने इसम प्रवीण कुमार मिश्रा को भरूच के अंकलेश्वर से गिरफ्तार किया है. जासूस ने पाकिस्तान को मिसाइल और ड्रोन तकनीक के महत्व के बारे में जानकारी दी. वह सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तानी सेना के आकाओं को सूचनाएं भी दे रहा था. कुछ समय पहले मिलिट्री इंटेल उधमपुर से जानकारी मिली थी. प्रवीण मिश्रा भरूच केमिकल फैक्ट्री में कार्यरत थे. उसके मोबाइल फोन की जांच के दौरान मिली जानकारी के अनुसार जांच की गयी. पाकिस्तान के ISI हैंडलर की पहचान सोनल गर्ग के रूप में हुई. फेसबुक पर सूचनाओं का आदान-प्रदान हुआ. प्रवीण से विभिन्न भारतीय एजेंसियों और कंपनियों के बारे में जानकारी मिली. ब्रम्होस मिसाइल के बारे में जानकारी ली गई. शिकायत कल यहां दर्ज की गई. प्रवीण मिश्रा बिहार से एयरो नॉटिकल इंजीनियरिंग में प्रशिक्षित है और हैदराबाद में डीआरडीओ और एक सामग्री आपूर्ति कंपनी के साथ काम कर रहे थे. अंकलेश्वर स्थित एक कंपनी सिन्थेटिक डीआरडीओ की आपूर्ति भी करती है. प्रवीण कुमार ने ISI हैंडलर के जरिए कंप्यूटर में संवेदनशील जानकारी वाली फाइल भेजकर अंकलेश्वर की कंपनी को माल भेजकर सारी जानकारी हासिल करने की कोशिश की. 

13:28 PM

Will Arvind Kejriwal Get Interim Bail:  केजरीवाल की अंतरिम जमानत का मामला

अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर कोर्ट का आदेश 2 बजे आएगा.

13:12 PM

Hemant Soren news: हेमंत सोरेन को झटका

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं.  हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की उस याचिका का निपटारा कर दिया है जिसमें हेमंत सोरेन ने अपील की थी चुनाव प्रचार के लिए उन्हें जमानत दी जाए. हेमंत सोरेन ने मांग की थी कि हाईकोर्ट की जगह सुप्रीम कोर्ट उनकी याचिका पर आदेश जारी करें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अब हाईकोर्ट आपकी याचिका पर फैसला सुना चुका है, इसलिए ये अर्जी प्रभावहीन हो गई है. 

13:00 PM

Hemant Soren Bail case: चुनाव प्रचार के लिए रिहाई चाह रहे झारखंड के पूर्व CM हेमंत सोरेन को अभी SC से राहत नहीं। SC ने अंतरिम ज़मानत पर अभी सुनवाई से मना किया। कोर्ट ने कहा- गिरफ्तारी को चुनौती वाली आपकी याचिका झारखंड हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। अब उसके खिलाफ आप अगले सप्ताह बहस करें । इससे पहले सोरेन ने फैसला आने में हो रही देरी को आधार बना कर याचिका दायर की थी।

12:40 PM

Zee Newsinitiative: जी मीडिया की मुहिम

ज़ी मीडिया की मुहिम का बड़ा असर. साइबर फ्रॉड की रोकथाम के लिए MHA, DoT और राज्यों की पुलिस ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है. अब ब्लॉक होंगे 28200 मोबाइल हैंडसेट्स और इनसे जुड़े 20लाख मोबाइल कनेक्शन बंद करने का आदेश दिया गया है.

12:05 PM

Narendra Dabholkar Murder Case: नरेंद्र दाभोलकर मर्डर केस में11 साल बाद मिला इंसाफ़

नरेंद्र दाभोलकर मर्डर केस में पुणे की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला. 2 आरोपियों को उम्रकैद, 3 को किया बरी. 11 साल पहले गोली मारकर की गई थी हत्या. दाभोलकर हत्याकांड (Narendra Dabholkar Murder case) ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. शुरुआती जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, लेकिन तस्वीरें धुंधली होने की वजह से आरोपियों को ठीक से पहचाना नहीं जा सका था.

11:35 AM

Jalore news: भालू का हमला

जसवंतपुरा भालू ने मां-बेटे पर किया हमला. हमले में मां-बेटा हुए जख्मी. खेत में सिंचाई कर रहे पति को खाना देने जा रहे थे मां-बेटा. तभी भालू ने किया हमला. दोनों के चिल्लाने पर आसपास के लोग पहुचें मौके पर. मां-बेटे को लोगों ने बचाया. घायलों को लाया गया जसवंतपुरा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जसवंतपुरा उपखंड के उच्चमत गांव की घटना.

11:20 AM

Supreme Court on Arvind Kejriwal's interim bail petition: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज बड़ा दिन है. केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम ज़मानत मिलेगी या नहीं. इसपर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. हालांकि ED ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत का विरोध किया है. इसे लेकर ED ने देश की सबसे बड़ी अदालत में एक हलफनामा भी दाखिल किया है. ED का कहना है कि अगर केजरीवाल को चुनाव प्रचार के नाम पर अंतरिम जमानत मिलती है, तो इसके बाद एक के बाद एक कर कई नेता इसी आधार पर राहत मांगेंगे. 

 

10:54 AM

Jaipur News: जयपुर की बड़ी खबर

जयपुर केंद्र सरकार के तीन नए कानूनों को लेकर चर्चा RIC में हो रहा आयोजन. राजस्थान की एडीजी ट्रेनिंग मालिनी अग्रवाल वरिष्ठ अधिवक्ता निशीत दीक्षित के साथ CDTI में तैनात रिटायर्ड एएसपी अशोक चौहान और जग मोहन शर्मा दे रहे तीन नए क्रिमिनल रिफॉर्म बिल के बारे में जानकारी. पीआईबी की एडीजी रितु शुक्ला भी है मौजूद. भारतीय न्याय संहिता 2023 भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 के तकनीकी बिंदुओं पर कर रहे चर्चा.

10:42 AM

Jammu Kashmir News: जम्मू कश्मीर में NIA का बड़ा एक्शन

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हिजबुल के 4 आतंकियों की संपत्ति जब्त. दो दिन पहले जैश आतंकी की 6 संपत्तियां भी की थीं कुर्क.

10:20 AM

Ghaziabad encounter : गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में शुक्रवार सुबह टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मारा गिराया है. गाज़ियाबाद में रुटीन चेकिंग के दौरान जब पुलिस ने बाइक सवार बदमाशों को रोका तो आरोपियों ने पुलिस पर गोली चला दी. मृतक आरोपी दक्ष दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला था. आज सुबह साहिबाबाद इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर में दूसरा आरोपी मौके से फरार हो गया. वहीं मुठभेड़ में एक पुलिस SI गंभीर रूप से घायल हो गया. 3 मई की रात शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र में टाटा स्टील के बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या कर दी गई थी. आरोपी दक्ष के पास से विनय त्यागी का लूटा हुआ मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है. 3 मई की रात को लूट के बाद, दक्ष और उसके साथियों ने विनय को मौत के घाट उतार दिया था.

09:59 AM

MADHUBANI BREAKING: मधुबनी में हादसा

बिजली करेंट से महिला की मौत,दो लोग घायल ,घटना लौकही थाना के सिंगराही गांव की है।बिजली पोल में करेंट प्रवाह होने से हुआ हादसा.

09:44 AM

Bhopal news: भोपाल में हादसा

भोपाल थाना बिलखारिया क्षेत्र के घोड़ा पछाड़ डैम पर डूबे तीन युवकों में लापता युवक का शव मिला. आज सुबह से ही पुलिस प्रशासन के साथ एसडीआरएफ एवं नगर निगम के गोताखोर कर रहे थे लापता युवक की तलाश. कल नहाने के दौरान हुआ था तीन युवको के साथ हादसा. हादसे में तीनों की हुई मौत. कल से ही रेस्क्यू टीम तलाश कर रही थी तीसरे युवक की. देर रात को अंधेरा होने के कारण बंद किया गया था रेस्क्यू. आज रेस्क्यू किया गया तीसरे युवक नितिन का शव.

09:10 AM

Breaking News: ब्रेकिंग न्यूज़ दक्षिण पश्चिम जिले की साइबर पुलिस ने शेयर बाजार निवेश धोखाधड़ी के तीन साइबर जालसाजों को गिरफ्तार किया. आरोपी ऑनलाइन निवेश/शेयर ट्रेडिंग व्यवसाय में पीड़ितों को ठगते थे. निवेश पर भारी लाभ का लालच देते थे और आश्वासन देते थे. आरोपियों से 07 स्मार्टफोन और एक कथित सिम कार्ड दस्तावेज बरामद हुऐ तीनो आरोपी गुजरात राज्य के निवासी हैं. भूपत की उम्र 20 वर्ष है, वहीं विपुल दानाजी की उम्र 25 साल और चंद्रेश भी गुजराती है जिसकी एज 22 साल है.

08:48 AM

Chittorgarh Water crisis - चित्तौड़गढ़ में पानी माफिया की करतूत

चित्तौड़गढ़ में पानी माफिया अब दिन की बजाय रात में काले कारनामों को अंजाम गे रहे हैं. माफिया के गुर्गे आधी रात में सड़कों पर पानी से भरे सैंकडों बलकर लेकर दौड़ रहे है. आरोपी एक ही रात में जमीन से खींच रहे करोडों लीटर पानी. औद्योगिक इकाइयों में हर रात पहुंच रहा करोडों लीटर पानी. सेहनवा रोड़, गंगरार GSS के आसपास दर्जनों जगह हो रहा भूजल दोहन. पानी से तर बतर भीगी सड़कें उजागर कर रही रात के कारनामें.

08:04 AM

banke bihari feet darshan in mathura: बांके बिहारी के दर्शन 

मथुरा-वृंदावन ठाकुर बांके बिहारी के चरण दर्शन को उमड़ा जनसैलाब. ठाकुर जी जयकारों से गुंजायमान हो रही धर्मनगरी. अक्षय तृतीया पर ठाकुरजी की एक झलक पाने को लालायित दिखे भक्त. ठा. राधादामोदर मंदिर में शाम को होंगे चंदन यात्रा दर्शन. ठा. राधारमण मंदिर एवं राधाबल्लभ मंदिर में सजाए जाएंगे फूलबंगला. लोगों ने खूब किया सत्तू, खरबूज, तरबूज एवं शरबत का दान पुण्य.

07:30 AM

Kedarnath darshan timing: केदारनाथ भगवान के दर्शन शुरू

रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड से खुशखबरी आई है. बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री केदारनाथ धाम के कपाट पूरे विधि-विधान और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भक्तों के 'हर-हर महादेव' के उद्घोष के साथ खुल गए. मंदिर के कपाट खुलने के समय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी पत्नी गीता धामी के साथ बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए मौजूद रहे.

07:01 AM

Allahabad High Court News: अलाहाबाद हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने राजनीतिक दलों द्वारा सरकारी बंगलों को पार्टी दफ्तरों में मिलाने के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका को खारिज कर दिया. हाई कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार खुद अपनी संपत्तियों की देखभाल करने के लिए काफी सचेत है ऐसे में कोर्ट को इस मामले को आगे चलाने और अपनी असाधारण शक्ति का अमल करने का कोई कारण नहीं है.

06:44 AM

Dehradun news: देहरादून न्यूज़

देहरादून पुलिस ने घायलों की जारी की लिस्ट. कबाड़ी की दुकान में हुए विस्फोट में आठ घायलों की जारी की लिस्ट. पुलिस मामले की कर रही है जांच. बम डिस्पोजल टीम भी मौके पर मौजूद. सभी घायलों का अस्पताल में चल रहा है इलाज.

06:20 AM

UP News: यूपी न्यूज़

यूपी को देश का सबसे बड़े डिफेंस उत्पाद निर्माण हब बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण सफलता मिली है पर्यावरण मंत्रालय ने लंबी जांच के बाद चित्रकूट में डिफेंस कॉरिडोर बनाने की अनुमति दे दी है. कर्वी में खुटरिया गांव की जमीन पर करीब 60 हेक्टेयर में विकसित होने वाले डिफेंस कॉरिडोर में ड्रोन से लेकर हेलीकाॅप्टर तक और गोला बारूद से लेकर तोप तक बनेंगे.

06:05 AM

Tamil Nadu Blast: तमिलनाडु में धमाका

तमिलनाडु बलास्ट में 9 लोगों की मौत
शिवकाशी की पटाखा फैक्ट्री में धमाका
5 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत
दूर तक सुनी गईं धमाके की आवाज़ें
ब्लास्ट से फैक्ट्री के 7 कमरे तबाह

06:01 AM

Delhi Narela Fire: नरेला में आग

दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में बीती रात एक जूता फैक्ट्री में आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की दर्जनों गाड़ियां पहुंचीं. कई दमकलकर्मी आग बुझा रहे हैं. अग्निशमन अधिकारी एके मलिक ने कहा कि हमें बेसमेंट ग्राउंड और पहली मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी. 

Trending news