MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने दिया इस्तीफा, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद लिया फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2032724

MP News: कैलाश विजयवर्गीय ने दिया इस्तीफा, जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद लिया फैसला

Kailash Vijayvargiya Resigns: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाए गए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश विजयवर्गीय ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद उन्हें इस्तीफा सौंपा. 

कैलाश विजयवर्गीय ने महासचिव पद से दिया इस्तीफा

Kailash Vijayvargiya Resigns: बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजवयर्गीय ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर उन्हें इस्तीफा दिया. विजयवर्गीय ने इस बात की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय को मध्य प्रदेश में फिर से मंत्री बनाया गया है. 

'एक व्यक्ति एक पद' तहत दिया इस्तीफा 

कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा 'आज मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा जी से मिला, हमारी पार्टी के सिद्धांत 'एक व्यक्ति एक पद' के अनुसार मैंने महासचिव पद से उन्हें इस्तीफा सौपा है.  मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने 9 साल पहले अमित शाह और फिर जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में देश के विभिन्न स्थानों पर संगठन को गढ़ने में प्राणप्रण से कार्य किया.

विजयवर्गीय ने कहा 'अब मुझे पार्टी ने मध्यप्रदेश में एक नई भूमिका के लिए भेजा है. मैं प्रधानमंत्री का संकल्प वर्ष 2047 में भारत, विश्व का शक्तिशाली देश बने. इस दिशा में मध्यप्रदेश को शक्तिशाली बनाने के लिए हम पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे. इसके अलावा मेरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मध्य प्रदेश विकास की एक नई इबारत लिखेगा.' 

9 साल तक राष्ट्रीय महासचिव रहे विजयवर्गीय 

बता दें कि कैलाश विजवयर्गीय 2015 में पहली बार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए थे. पहले उन्होंने अमित शाह के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए महासचिव के पद पर काम किया था. इसके बाद उन्होंने जेपी नड्डा के भी दोनों कार्यकालों में राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी संभाली. कैलाश विजयवर्गीय ने कई राज्यों में पार्टी संगठन के लिए काम किया है, जिसमें पश्चिम बंगाल सबसे अहम माना गया था. हालांकि अब उनकी एक बार फिर से प्रदेश की राजनीति में वापसी हुई है. 

कैलाश विजयवर्गीय को बीजेपी ने इस बार इंदौर-1 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था, जहां से उन्होंने कांग्रेस के मजबूत माने जा रहे संजय शुक्ला को चुनाव हराया था. कैलाश विजवयर्गीय प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं. वह 2003 से 2015 तक भी मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः MPPSC Result 2019: तीसरी बार में महिला सब इंस्पेक्टर को मिली सफलता, थाना प्रभारी पति से निकली आगे...

Trending news