MPPSC Result 2019: तीसरी बार में महिला सब इंस्पेक्टर को मिली सफलता, थाना प्रभारी पति से निकली आगे...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2032262

MPPSC Result 2019: तीसरी बार में महिला सब इंस्पेक्टर को मिली सफलता, थाना प्रभारी पति से निकली आगे...

MPPSC ने राज्य सेवा परीक्षा-2019 का परिणाम करीब 4 साल बाद बुधवार को घोषित कर दिया है. नौकरी के लिए जिन अभ्यार्थियों का चयन MPPSC द्वारा किया गया है, उनकी सूची जारी कर दी है.

MPPSC Result 2019: तीसरी बार में महिला सब इंस्पेक्टर को मिली सफलता, थाना प्रभारी पति से निकली आगे...

MPPSC Result 2019 Topper: MPPSC ने राज्य सेवा परीक्षा-2019 का परिणाम करीब 4 साल बाद बुधवार को घोषित कर दिया है. नौकरी के लिए जिन अभ्यार्थियों का चयन MPPSC द्वारा किया गया है, उनकी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में रीवा के अमहिया थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर की पत्नी रोशनी सिंह का नाम भी शामिल है. 

बता दें कि रोशनी सिंह जिन्होंने तीन बार के प्रयास के बाद सिविल सेवा परीक्षा पास की है और अब उद्योग विभाग के सहायक प्रबंधन के पद पर चयनित हुई है.

पति ने किया सपोर्ट
आपको बता दें कि रोशनी सिंह वर्तमान में रीवा के अमहिया थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर की पत्नी है और रोशनी सिंह स्वयं भी एसआई हैं. वो रीवा में ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के रुप में पदस्थ है. अपने काम के दौरान ही अधिकारियों से मोटिवेट होकर इन्होंने 2017 से सिविल सेवा की तैयारी शुरू कर दी और तीसरी बार में सफलता हासिल की. रोशनी सिंह ने घर में बच्चे संभालते हुए, नौकरी करते हुए बचे हुए समय में परीक्षा की तैयारी की और जिसके बाद उन्हें सफलता मिली है. उन्होंने अपनी सफलता का क्रेडिट अपने पति को देते हुए कहा कि उनका हमेशा सपोर्ट मिलता रहा है.

सफलता के बाद क्या कहा?
सफलता के बाद रोशनी सिंह ने कहा कि काम के दौरान तो पढ़ाई को ज्यादा समय नहीं दे पाती थी, लेकिन कभी 6-7 घंटे पढ़ाई हुई तो कभी 2 घंटे ही पढ़ाई हो पाई. मैंने किसी कोचिंग का सहारा नहीं लिया, बल्कि घर में रहकर ही पढ़ाई की है. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को लेकर कहा कि निरंतर प्रयास करते रहिए, इसे छोड़िए मत. साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से दूर रहिए.

टॉप-10 में 7 लड़कियां
बता दें कि जारी परिणाम के मुताबिक टॉप-10 में सात लड़कियों ने बाजी मारी है. सतना की प्रिया पाठक ने टॉप किया है.  इनके बाद सूची में शिवांगी बघेल, पूजा सोनी, राहुल कुमार पटेल, निधि मिश्रा, हरनीतकौर कलसी, सौरभ मिश्रा, सलोनी अग्रवाल, रीतिका पाटीदार, आशुतोष महादेवसिंह ठाकुर के नाम है. 

रिपोर्ट - अजय मिश्रा

Trending news