Vastu Tips: चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा, बस घर में रखनी होगी यह पांच चीजें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1874691

Vastu Tips: चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा, बस घर में रखनी होगी यह पांच चीजें

Vastu Tips: घर में कुछ खास चीजें रखने से पैसे की समस्या दूर होने लगती है. इन चीजों की वजह से पैसा चुंबक की तरह खिंचा चला आता है. 

वास्तु टिप्स

Vastu Tips: अक्सर हम लगातार मेहनत करते हैं, लेकिन पर्याप्त पैसा नहीं आता है, इसके पीछे की एक वजह वास्तु भी होता है. क्योंकि हर किसी की इच्छा होती है कि उसका जीवन सुखी-सुखी बीते और जीवन में धन धान्य बना रहे. ऐसे में हमें अपने घर के वास्तु का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. क्योंकि अगर घर का वास्तु ठीक होता है तो इससे घर में सुख शांति बनी रहती है और पैसे की भी बरक्कत होती है. अगर घर में आप पांच खास चीजें रखते हैं तो इससे आपके घर में पैसा चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा. 

आर्थिक तंगी से मिलता है छुटकारा 

दरअसल, वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर को हमेशा सही वास्तु के हिसाब से ही बनवाना चाहिए, उसके बाद घर को वास्तु के हिसाब से ही सजाना भी चाहिए, क्योंकि इससे परिवार में पॉजिटिव इनर्जी बनी रहती है, जिससे घर में आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है और व्यापार और नौकरी में तरक्की होती है.  

ये भी पढ़ेंः Jyotish Tips: मालामाल होने के तरीके, घर में रखिए ये चार चीजें, एक झटके में बदल जाएगी किस्मत

घर में रखना चाहिए यह पांच चीजें 

  1. मां लक्ष्मी के चरण घर में रखना बहुत शुभ होंते हैं 
  2. तुलसी का पौधा 
  3. मोर का पंख 
  4. चांदी का हाथी
  5. स्वस्तिक का चिह्न 

दरअसल, ये पांचों चीजें वास्तु के हिसाब से बेहद लाभकारी मानी जाती हैं. माता लक्ष्मी के पैर घर में रखने से सारा दु:ख-दारिद्रय दूर हो जाता है और धन की आवक बनी रहती है. इसी तरह से तुलसी का पौधा घर के आंगन में लगाने से धन धान्य से भरा रहता है. 

ये भी पढ़ेंः रात के सपने में दिखे यह संकेत तो समझिए होने वाली है धन की वर्षा, होंगे मालामाल

वहीं मोर का पंख माता लक्ष्मी और इंद्रदेव को अतिप्रिय है, जिससे घर में सुख-शांति के साथ-साथ धन की आवक होती है. वहीं चांदी का हाथी राहु-केतु के प्रभाव से बचाता है, जिससे नौकरी और बिजनेस में उन्नति बनी रहती है. इसी तरह स्वस्तिक का चिह्न माता लक्ष्मी और गणपति भगवान का प्रतीक माना जाता है. जिससे घर हर तरह से सुखी और संपन्न रहता है. 

Disclaimer: यह जानकारी ज्योतिष और वास्तु की सामान्य और धार्मिक मान्याताओं पर आधारित है, Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता. अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की जानकारी लें.

Trending news