Jyotish Tips: मालामाल होने के तरीके, घर में रखिए ये चार चीजें, एक झटके में बदल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1873334

Jyotish Tips: मालामाल होने के तरीके, घर में रखिए ये चार चीजें, एक झटके में बदल जाएगी किस्मत

Jyotish Tips​: ज्योतिष के मुताबिक अगर घर में सुख समृद्धि बनाए रखनी है तो इसके लिए कुछ उपाय बताए गए हैं, जो आपको मालामाल बना सकते हैं. 

ज्योतिष के उपाय

Jyotish Tips​: ज्योतिष शास्त्र में कई चीजें बताई गई है, जो आपकी किस्मत बदलने के लिए सहयोगी साबित होती हैं. अगर भारतीय परंपरा में कोई कोई ज्योतिष को मान रहा है तो वह अपने आप वास्तु और धर्म से भी जुड़ जाता है. क्योंकि इन तीनों की वजह से ही मानव के जीवन में संतुलन बना रहता है, जबकि इन तीनों से ही इंसान का भाग्य भी संवरता है. ऐसे में ज्योतिष लोगों के घरों को लेकर भी कुछ उपाय बताए गए हैं. जिनका फायदा लोगों को मिलता है, जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं. 
 
घर में ये वस्तुएं रखना होता है फायदेमंद 

दरअसल, ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक अगर आप घर में कुछ खास चीजें रखते हैं तो इससे आपकी किस्मत बदल सकती है. ज्योतिष और धर्म ग्रंथों के मुताबिक सात चीजें घर में रखने से बहुत लाभ होता है. क्योंकि यह चार वस्तुएं लोगों के भाग्य का द्वार खोलते हुए उन्हें मालामाल बना देती है. जिससे निश्चित ही इंसान का भाग्य बदलना शुरू हो जाता है. 

पहली चीज 

चांदी, पीतल या कांसे से बनी कछुए की मूर्ति तांबे की प्लेट में घर की उत्तर दिशा में रखने से धन लाभ होता है. इसे थोड़े से जल में रखना पड़ता है. ध्यान रखें यह जल आपको हर दिन बदलना होगा. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं. 

दूसरी चीज 

घर में एक संगमरमर का अंडाकार सफेद पत्थर रखना चाहिए. इसे आप अपने दायने जेब में भी रख सकते हैं. जिससे आपके पैसों की परेशानी दूर होती है. इससे आपकी परेशानियां दूर होती हैं और घर में उन्नति बनी रहती है.  

तीसरी चीज 

सनातन धर्म में सबसे पहली पूजा भगवान गणेश की होती है. ऐसे में अगर आप ऐसे में अगर नौकरी में दिक्कत आ रही है तो घर में ठोस चांदी की हाथी की मूर्ति रखने का फायदा होता है. हालांकि इसमें हाथी की सूड नीची होनी चाहिए, उसे उठा होना नहीं चाहिए. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. जिससे घरों में फायदा होता है. 

चौथी चीज 

एक छोटा सा चांदी का घड़ा बनवाए और जिसमें चांदी, पीतल या फिर कांसे के सिक्के भरकर फिर से इसे लाल कपड़े से लपेटकर फिर से इसे तिजोरी या फिर सूटकेस में रख दे. जिससे आपको फायदा होगा. जिससे मा लक्ष्मी और अन्नपूर्णा की कृपा आप पर बनी रहेगी. 

डिस्क्लेमर:  यह जानकारी ज्योतिष की सामान्य मान्यातों पर आधारित है, Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. इसलिए अगर आप किसी भी तरह का  उपाय करते हैं तो पहले सभी को संबंधित विषय के जानकारों से सलाह जरूरी लेनी चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः जब आने वाला होता है आदमी का अच्छा वक्त, इन पांच बातों से मिलने लगते हैं संकेत

Trending news