MP News: कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर जयवर्धन सिंह बोले- सिंधिया सर्मथक विधायक आजकल कहां हैं?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2183686

MP News: कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर जयवर्धन सिंह बोले- सिंधिया सर्मथक विधायक आजकल कहां हैं?

Jaivardhan Singh Gwalior:  ग्वालियर पहुंचे पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि मुरैना और ग्वालियर में संभावना है कि दो सीटों पर हम बहुत सालों बाद जीत सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष पर भी निशाना साधा है.

MP News: कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं पर जयवर्धन सिंह बोले- सिंधिया सर्मथक विधायक आजकल कहां हैं?

Jaivardhan Singh Gwalior: मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस युद्ध स्तर पर प्रचार में जुटी हुई है. एक तरह जहां कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजगढ़ में पैदल यात्रा करने वाले हैं, तो वहीं उनके बेटे और पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह लोकसभा चनाव में प्रचार के लिए ग्वालियर पहुंचे. यहां उन्होंने कई मुद्दों पर बात रखते हुए, बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के बाकी बचे 3 प्रत्याशियों के बारे में भी खुलकर बात रखी.

बता दें कि  ग्वालियर-मुरैना और खंडवा संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी का नाम होल्ड होने के सवाल जयवर्धन सिंह ने कहा कि बहुत जल्दी आपको खबर मिलेगी. उन्होंने कहा कि ग्वालियर और मुरैना लोकसभा से जो प्रत्याशी हैं, उनका नाम आज-कल में फाइनल हो सकता है. सभी कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह है. जितना जल्दी टिकट घोषित होगा, उतना हमें लाभ मिलेगा क्योंकि इस बार मैंने जो खुद माहौल देखा है, मुरैना और ग्वालियर में संभावना है कि दो सीटों पर हम बहुत सालों बाद जीत सकते हैं.

वीडी शर्मा पर किया पलटवार
वहीं बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा के कमलनाथ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के सवाल पर जवाब देते हुए सिंह ने कहा कि वीडी शर्मा जी को मैं कहना चाहता हूं, कमलनाथ जी ने 15 महीने के कार्यकाल में निस्वार्थ जनता के लिए काम किया था. उनकी एक ही कोशिश थी कि मध्य प्रदेश में किसानों को फसल का सही दाम मिलें, उनका कर्ज माफ हो, युवाओं को रोजगार के अवसर मिलें. लेकिन वीडी शर्मा को कार्रवाई करने से कौन रोक रहा है, प्रदेश और केंद्र में तो उनकी सरकार है. छिंदवाड़ा से एक बार फिर कांग्रेस को भारी बहुमत से जीत मिलेगी, इसलिए वीडी शर्मा घबराए हुए हैं और फिजूल के बयान दे रहे हैं.

दिग्विजय सिंह के बयान पर की टिप्पणी
दिग्विजय सिंह के 400 नामांकन भरे जाने और बैलेट पेपर से चुनाव वाले बयान पर जयवर्धन सिंह ने कहा कि मैंने पहले भी कहा है कि EVM के माध्यम से मैं खुद लगातार तीन बार जीत कर आया हूं लेकिन कहीं ना कहीं जब मशीन की बात आती है तो जब आज के जमाने में आईफोन जैसे चीज हैक हो रही है तो EVM क्या है? चुनाव की प्रक्रिया ऐसी प्रक्रिया होती है, जिसमें सदैव ट्रांसपेरेंसी होना चाहिए और इसीलिए आज भी मैं कहता हूं कि पूरे देश भर में मतदान बैलेट पेपर से किया जाए. यह हमारी मांग हमेशा रहेगी.

छिंदवाड़ा में BJP की फिर बड़ी सेंधमारी, कमलनाथ के करीबी महापौर ने थामा भाजपा का दामन

सिंधिया विधायकों से लें सबक
कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं. इस सवाल का जवाब देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि यह बात सही है कि इस बार जो विधानसभा चुनाव में परिणाम आए थे, उसकी उम्मीद नहीं थी. जो भी लोग कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में जा रहे हैं, उनको यह विचार करना चाहिए कि इस घटना की शुरुआत 2020 से हुई थी, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने विधायकों के साथ खुद बीजेपी में गए थे. अब उनके अधिकतर विधायक अभी कहां पर हैं? आज इमरती देवी, मुन्नालाल गोयल, रघुराज कंसाना, कमलेश जाटव विधायक या मंत्री है? कांग्रेस ने जिसे विधायक बनाया उनका सम्मान बीजेपी में नहीं हैं. अब भाजपा के लोग खुद कह रहे हैं कि कांग्रेस से कचरा आ रहा है. 

इंडिया गठबंधन को मौका दीजिए
वहीं दिल्ली में रविवार को हुई इंडिया गठबंधन की रैली पर जयवर्धन ने कहा कि सबका उद्देश्य एक ही है. इंडिया को जितना चाहिए और इंडिया तब जीत पाएगा, जब हमारे किसानों को सही सम्मान मिलेगा. पुनः नए रोजगार के अवसर दिए जाएंगे और जो भाजपा की महंगाई की मार आज पड़ रही है, वो तभी खत्म होगी जब पुनः एक बार मौका इंडिया गठबंधन को मौका मिल पाएगा.

रिपोर्ट - करतार सिंह राजपूत

Trending news