छिंदवाड़ा में BJP की फिर बड़ी सेंधमारी, कमलनाथ के करीबी महापौर ने थामा भाजपा का दामन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2183518

छिंदवाड़ा में BJP की फिर बड़ी सेंधमारी, कमलनाथ के करीबी महापौर ने थामा भाजपा का दामन

Chhindwara Mayor Vikram Ahake: छिंदवाड़ा में बीजेपी ने एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है, छिंदवाड़ा के महापौर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

छिंदवाड़ा के महापौर बीजेपी में शामिल

Chhindwara Mayor Join BJP: मिशन छिंदवाड़ा में जुटी बीजेपी लगातार कांग्रेस के नेताओं को अपने पाले में ला रही है. छिंदवाड़ा के महापौर भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. सीएम मोहन यादव और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. महापौर विक्रम अहाके की गिनती कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के करीबी नेताओं में होती थी, लेकिन महापौर भी अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

विक्रम अहाके के साथ ये नेता भी शामिल 

छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके के साथ कई और नेता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. उनके साथ छिंदवाड़ा नगर निगम में जल विभाग सभापति प्रमोद शर्मा, सिद्धांत थनेसर, पूर्व एनएसयूआई जिला अध्यक्ष आशीष साहू, धीरज राऊत, आदित्य उपाध्याय, सुमित दुबे भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं, यह सब कांग्रेस के साथ जुड़े हुए थे. जो महापौर विक्रम अहाके के करीबी माने जाते थे. सभी नेता सुबह भोपाल पहुंचे और बीजेपी में शामिल हो गए. बताया जा रहा है कि आज सभी सीएम मोहन यादव के साथ छिंदवाड़ा पहुंचेंगे.

कमलनाथ के करीबी थे विक्रम अहाके 

बता दें कि छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके की गिनती कमलनाथ के करीबियों में होती थी, छिंदवाड़ा शहर में कमलनाथ से जुड़े कामों की बहुत सी जिम्मेदारी विक्रम अहाके के पास ही होती थी. लेकिन अचानक से उनका बीजेपी में जाना कांग्रेस के साथ-साथ कमलनाथ के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है. विक्रम अहाके से पहले अमरवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भी विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. उनकी गिनती भी कमलनाथ के करीबियों में होती थी. 

छिंदवाड़ा में BJP की हुई नगर सरकार 

विक्रम अहाके के बीजेपी में शामिल होने से छिंदवाड़ा नगर निगम की सरकार अब बीजेपी की हो गई है. क्योंकि नगर निगम के अध्यक्ष पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जबकि अब महापौर के बीजेपी में आ जाने से एमआईसी भी बीजेपी की होगी. ऐसे में मध्य प्रदेश के एक और बड़े शहर में बीजेपी अपनी सरकार बना लेगी. छिंदवाड़ा में नगर निगम में चुनाव के कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया था. लेकिन 2 साल के अंदर ही सब समीकरण बदल गए हैं. 

छिंदवाड़ा में बहुत कुछ गड़बड़: सीएम मोहन 

सीएम मोहन यादव ने विक्रम अहाके को बीजेपी की सदस्यता दिलाते हुए कहा 'छिंदवाड़ा में बहुत कुछ गड़बड़ है, नकुलनाथ ने कमलेश शाह का अपमान किया है. आदिवासी विधायक रहे कमलेश शाह को अपमानजनक शब्द कहे गए जिससे आहत होकर विक्रम अहाके ने पार्टी छोड़ी है. 

वीडी शर्मा का बड़ा आरोप 

वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी कमलनाथ पर बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कमलनाथ अब एक्सपोज हो चुके हैं, IT की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस कार्यालय से लेकर कमलनाथ का आवास तक भ्रष्टाचार में लिप्त है, इसलिए इस बार छिंदवाड़ा की इस बार बीजेपी को चुनने वाली है. उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा अब मोदी के हितग्राहियों का गढ़ बन गया है और इस बार छिंदवाड़ा में कमल खिलने वाला है. 

विक्रम अहाके ने कांग्रेस पर लगाए आरोप 

कांग्रेस छोड़ने के बाद छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सनातन धर्म का अपमान किया है, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के राम मन्दिर का न्योता ठुकराने से आहत हूं, जबकि पीएम मोदी और सीएम मोहन की रीति-निति से प्रभावित होकर बीजेपी ज्वाइंन की है. कांग्रेस ने कमलेश शाह पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की है, ऐसे में इस बार छिंदवाड़ा में बीजेपी की जीत होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP में इन सीटों पर तेज होगा BJP का प्रचार, राजनाथ से लेकर स्मृति ईरानी तक संभालेंगी जिम्मा

Trending news