Kanpur Election 2024: कानपुर में कांग्रेस को करारा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई बीजेपी में शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2239729

Kanpur Election 2024: कानपुर में कांग्रेस को करारा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई बीजेपी में शामिल

Kanpur Lok Sabha Election 2024: कानपुर में कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वो पूर्व  विधायक और व्यापार मंडल के बड़े नेता भी रहे हैं.

SriPrakash Jaiswal Kanpur Election

Kanpur Lok Sabha Seat: कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल के भाई प्रमोद जायसवाल भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बुधवार को बीजेपी के एक कार्यक्रम में सदस्यता ग्रहण की. प्रमोद जायसवाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा में बीजेपी ज्वाइन की. प्रमोद जायसवाल कानपुर के नगर आर्य नगर विधानसभा सीट से 2022 में कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. प्रमोद जायसवाल के भाई श्री प्रकाश जायसवाल कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं. वो यूपीए सरकार में कोयला मंत्री रहे हैं. 

बड़े व्यापारी नेता प्रमोद जायसवाल
कानपुर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के पहले यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कानपुर में कांग्रेस हमेशा से बीजेपी को कड़ी टक्कर देती आई है, लेकिन चुनाव के पहले बड़े नेता का बीजेपी में जाना उसके लिए शुभ संकेत नहीं है. प्रमोद जायसवाल बड़े व्यापारी नेता भी हैं. उनके भाई श्रीप्रकाश जायसवाल दो बार कानपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे हैं. इस बार भाजपा ने कानपुर से संगठन के मंझे नेता रमेश अवस्थी को चुनाव मैदान में उतारा है. इस बार यहां से सत्यदेव पचौरी का टिकट काटा गया है. जबकि कांग्रेस से यहां आलोक मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं. 

बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर
ब्राह्मण बाहुल्य सीट कानपुर में 1991 से लगातार तीन लोकसभा चुनाव में भाजपा से जगत वीर सिंह द्रोण ने इलेक्शन जीता था. इसके बाद 1999 में कांग्रेस ने पासा पलटा और श्रीप्रकाश जायसवाल ने 2004 और 2009 में भी लोकसभा चुनाव जीता था. वर्ष 2014 में मुरली मनोहर जोशी और फिर 2019 में दूसरी मोदी लहर में सत्यदेव पचौरी को सफलता मिली. 

औरैया नगरपालिका अध्यक्ष भी भाजपा में शामिल
उधर, औरैया जिले में भी समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और औरैया नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष अनूप गुप्ता भाजपा में शामिल हो गए हैं. इटावा से निर्वतमान सांसद और भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर रामशंकर कठेरिया ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया. 

गौरतलब है कि कानपुर लोकसभा सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है. शाहजहांपुर, मिश्रिख, हरदोई, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा और कन्नौज लोकसभा सीट पर भी इसी चरण में मतदान होना है. 

और भी पढ़ें

'बसपा के हाथ से निकल चुकी बाजी..' आकाश आनंद को हटाने को लेकर बुआ पर बबुआ का करारा हमला

 

 

 

 

 

 

Trending news