Varun Gandhi News: बेटे का कटा टिकट तो मां नाराज, हाईकमान न माना तो मेनका गांधी उठा सकती हैं बड़ा कदम-सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2173444

Varun Gandhi News: बेटे का कटा टिकट तो मां नाराज, हाईकमान न माना तो मेनका गांधी उठा सकती हैं बड़ा कदम-सूत्र

Varun Gandhi Maneka Gandhi: सभी अटकलों पर मुहर लगते हुए आखिरकार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने वरुण गांधी का टिकट बीजेपी ने पीलीभीत से काट दिया. सूत्रों के मुताबिक उनकी मां और बीजेपी नेता मेनका गांधी नाराज हैं. (BJP Candidate List)

varun gandhi

Varun Gandhi BJP News: बीजेपी ने गहन मंथन के बाद लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट को जारी कर दिया जिसमें कइयों के टिकट काटे गएं हैं तो कई नए चेहरों पर विश्वास भी किया गया है. इस तरह इस बार पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी ने वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. वो बात और है कि वरुण गांधी पहले से ही इस क्षेत्र में चुनाव प्रचार जोर-शोर से कर रहे थे लेकिन बीजेपी की पांचवीं लिस्ट में पीलीभीत लोकसभा सीट का तो नाम है लेकिन उसके उम्मीदवार के रूप में वरुण गांधी का नाम नहीं है. (Varun Gandhi Latest News)

टिकट काटने के कयास 
अब सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर सामने आ रही है कि वरुण गांधी का टिकट काटे जाने को लेकर उनकी मां और बीजेपी की वरीष्ठ नेता मेनका गांधी नाराज हैं. दरअसल, पार्टी ने भले ही वरुण का टिकट कटा हो लेकिन सुल्तानपुर से मेनका गांधी को फिर उम्मीदवार बनाया है. लिस्ट निकलने से पहले ही वरुण का टिकट काटे जाने के कयास लगाए जाने लगे थे. फिलहाल, बीजेपी ने कांग्रेस से आए जितिन प्रसाद को पीलीभीत से चुनावी मैदान में उतारा है. 

और पढ़ें- Lok Sabha elections 2024: से कटा जनरल वीके सिंह का टिकट, इस दिग्गज नेता को गाजियाबाद से बीजेपी ने दी उम्मीदवारी

हाईकमान से बात करेंगी मेनका गांधी
अब सूत्रों से पता चला है कि  मेनका गांधी इसे लेकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से भी बात करेंगी और जल्द ही इस संबंध में बातचीत के लिए समय मांगेंगी. ध्यान देने वाली बात है कि दबाव में आकर बीजेपी ने अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम में तब्दीली नहीं की है. दूसरी ओर वरुण गांधी की बात करें तो अभी तक सोशल मीडिया पर टिकट काटने को लेकर उन्होंने किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी है. 

कौन सा रास्ता बाकी है? 
वरुण गांधी के टिकट काटे जाने के बाद उनके सामने कौन से रास्ते खुले हैं इस पर गौर करें तो एक रास्ता सपा की ओर भी जाता है. दरअसल, समाजवादी पार्टी व अखिलेश यादव से वरुण के अच्छे संबंध रहे हैं और पीलीभीत से टिकट पाने के लिए वो सपा को भी चुन सकते हैं लेकिन अब इस संबंध में किसी भी तरह की खबर या चर्चा नहीं है. हालांकि इस सीट से सपा ने अपना उम्मीदवार तो उतार दिया लेकिन उम्मीदवार बदलना उसके लिए बड़ी बात नहीं है.

Trending news