खाना भी खा लें और बर्तन भी न धोना पड़े, उसका देसी जुगाड़ देख लोगों का चकरा गया सिर
Advertisement
trendingNow12208075

खाना भी खा लें और बर्तन भी न धोना पड़े, उसका देसी जुगाड़ देख लोगों का चकरा गया सिर

Harsh Goenka Viral Post: एक बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक आदमी बर्तन धोने से बचने का अनोखा तरीका अपना रहा है. पोस्ट की गई इस क्लिप में एक आदमी खाना बनाते हुए दिखाई देता है.

 

खाना भी खा लें और बर्तन भी न धोना पड़े, उसका देसी जुगाड़ देख लोगों का चकरा गया सिर

Desi Jugaad Viral Video: एक बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक आदमी बर्तन धोने से बचने का अनोखा तरीका अपना रहा है. पोस्ट की गई इस क्लिप में एक आदमी खाना बनाते हुए दिखाई देता है. लेकिन जैसे ही वह खाना परोसने वाला होता है तो उसे सूझता है कि बर्तन तो गंदे हो जाएंगे और फिर इसे धोना भी होगा. इसी परेशानी का समाधान निकालने के लिए उसने बेहतरीन आइडिया निकाला, जिसे अपने अंदाज में देसी जुगाड़ भी कहा गया है. उसने खाने से पहले अपनी प्लेट, चम्मच और मग को प्लास्टिक रैप से ढक लेता है, ताकि वह गंदा न हो सके और फिर उसे धोना भी न पड़े.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र-बिहार की एसी ट्रेन की छत से लीक कर रहा पानी, यात्री भी हो गए परेशान

बर्तन न धोना पड़े इसके लिए लगाया देसी जुगाड़

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग उस शख्स के जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं. खाना खाने के लिए बर्तन का तो यूज करना ही पड़ता है, लेकिन सबसे बड़ी मुसीबत तब होती है जब उसी बर्तन को धोने के लिए हाथ लगाना पड़ता है और ऊपर से समय भी खपाना होता है. इस वीडियो को हर्ष गोयनका ने शेयर किया और लिखा, "जब बर्तन धोने के लिए पर्याप्त पानी न हो." इस वीडियो में दिखाया गया तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है. कुछ लोगों को प्लास्टिक रैप का इस्तेमाल मजेदार लग रहा है, वहीं कुछ को ये थोड़ा अजीब भी लग रहा है. वीडियो देखने वाले कई लोगों को रसोईघर के अपने अनुभव याद आ रहे हैं.

 

 

यह भी पढ़ें: क्या डायनासोर जैसे जीव इस दुनिया में आएंगे वापस? वैज्ञानिक कर रहे जुरासिक पार्क जैसे प्रोजेक्ट पर काम

वीडियो पर लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

हालांकि ये तरीका थोड़ा हास्यास्पद लगता है, लेकिन ये इस बात को भी उजागर करता है कि पानी बचाना कितना जरूरी है. एक यूजर ने लिखा, "पानी बचाना और उसका दोबारा इस्तेमाल करना ही असली मंत्र है. बहुत से देश पहले से ही ऐसा कर रहे हैं, तो हम क्यों नहीं? वीडियो में दिखाया गया प्लास्टिक का एक बार इस्तेमाल करके फेंकना कितना गलत है, इस पर भी ध्यान देना चाहिए. ये चीजें प्रकृति और जानवरों को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं. हमें धरती मां को वापस क्या देना चाहिए, इस बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है."

Trending news