Advertisement
trendingPhotos2009821
photoDetails1hindi

पीढ़ियों पुरानी गरीबी खत्‍म कर देंगे तुलसी के ये उपाय, बढ़ता ही जाएगा धन

Tulsi Upay: हिंदू धर्म में तुलसी को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया है. तुलसी जी मां लक्ष्‍मी का रूप हैं. तुलसी के ये उपाय लक्ष्‍मी जी को प्रसन्‍न करते हैं और खूब धन-समृद्धि देते हैं. जातक की आर्थिक समस्‍याएं दूर होंगी. 

तुलसी पूजा

1/5
तुलसी पूजा

रोजाना तुलसी की पूजा करना भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की अपार कृपा दिलाता है. इससे सुख, सौभाग्‍य, संपत्ति बढ़ती है. घर में धन का आगमन होता है. साथ ही सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. वहीं एकादशी के दिन किया गया तुलसी का उपाय तो किस्‍मत खोल सकता है. 

एकादशी के उपाय

2/5
एकादशी के उपाय

रविवार और एकादशी के दिन तुलसी के पौधे में जल चढ़ाने की मनाही की गई है लेकिन इन दिनों में भी तुलसी की पूजा जरूर करें. एकादशी की शाम को किया गया तुलसी का उपाय गरीबी को दूर करता है. 

आटे का दीपक

3/5
आटे का दीपक

इसके लिए एक मिट्टी का या फिर आटे का दीपक लें. यदि आटे का दीपक बना रहे हैं तो ध्‍यान रहे कि आटे में नमक ना मिला हो. शाम के समय घी का यह दीपक तुलसी की जड़ के पास जलाएं. घी में एक चुटकी हल्‍दी भी डाल दें. लेकिन ध्‍यान रहें कि दीपक जलाते समय तुलसी जी को ना छुएं. 

दीपक की दिशा

4/5
दीपक की दिशा

दीपक का मुख उत्‍तर दिशा की ओर रखें. साथ ही दीपक के पास गुड़ की एक छोटी सी डली भी रख दें. फिर तुलसी मां के पास बैठकर ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः का कम से कम 108 बार जाप करें. इसके बाद अपनी समस्‍या दूर करने और मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना करें.

मंदिर में रखें दीपक

5/5
मंदिर में रखें दीपक

अगली सुबह आटे के दीपक की बाती को हटाकर दीपक और गुड़ की डली गाय को खिला दें. यह उपाय हर एकादशी को करें. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगेगी. यदि घर में तुलसी का पौधा नहीं है, तो इसे मंदिर में भी रखकर आ सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़