Mangal Gochar: मिथुन में मंगल के होने के क्या है मायने, यह गोचर आपके लिए शुभ या अशुभ जानिए यहां

Mangal Gochar: मंगल का मिथुन राशि में 13 नवंबर तक गोचर हो रहा है. वैसे मंगल को क्रोध, ऊर्जा, हिंसा, लड़ाई-झगड़े का स्वामी तक कहा गया है. यदि ये कुंडली में शुभ अवस्था में स्थित हो तो साहस, पराक्रम, शौर्य को प्रदर्शित करता है. मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी माना गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 02:12 PM IST
  • काम के मोर्चे में बेहतर सौदे कर पाएंगे
  • लोगों को समझा पाएंगे अपनी बात
Mangal Gochar: मिथुन में मंगल के होने के क्या है मायने, यह गोचर आपके लिए शुभ या अशुभ जानिए यहां

नई दिल्लीः Mangal Gochar: मंगल का मिथुन राशि में 13 नवंबर तक गोचर हो रहा है. वैसे मंगल को क्रोध, ऊर्जा, हिंसा, लड़ाई-झगड़े का स्वामी तक कहा गया है. यदि ये कुंडली में शुभ अवस्था में स्थित हो तो साहस, पराक्रम, शौर्य को प्रदर्शित करता है. मंगल ग्रह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी माना गया है. 

यह मकर में उच्च का और कर्क में नीच का माना जाता है. इसके कारक देव हनुमान जी माने गए हैं. साथ ही शक्ति की देवी माता दुर्गा का भी इस ग्रह को कृपापात्र माना जाता है.

काम के मोर्चे में बेहतर सौदे कर पाएंगे
बुध की स्वामित्व वाली मिथुन राशि में मंगल के होने से व्यक्ति बहुमुखी प्रतिभा का धनी होता है और त्वरित निर्णय लेने में सक्षम होता है. मंगल गोचर के अनुसार, आप चीजों को पहचानने और उनका निष्कर्ष निकालने में अच्छे होंगे. इससे आपको काम के मोर्चे पर मदद मिलेगी, क्योंकि आप बेहतर सौदे कर पाएंगे.

लोगों को समझा पाएंगे अपनी बात
आप अपनी बात साबित करने और उसे लोगों को समझाने में भी अच्छे होंगे. इस दौरान कई काम करने में सक्षम होंगे, लेकिन किसी भी काम में आप महारत हासिल नहीं कर पाएंगे. आप कई काम एक साथ कर रहे होंगे, लेकिन अधिकतर कार्यों को पूरा करना मुश्किल होगा.

गलती खोजने में बहुत दिमाग न लगाएं
जो लोग पत्रकारिता, टीवी या मीडिया के पेशे में हैं, उनके लिए यह अवधि अनुकूल होगी. आप इस दौरान अपने रिश्तों को लेकर आलोचनात्मक रवैया अपनाएंगे और दूसरे लोगों के रवैये को लेकर बहुत चौकस रहेंगे. वहीं आपको सलाह दी जाती है कि आप गलती खोजने में बहुत अधिक अपना दिमाग न लगाएं, क्योंकि यह आपके व्यक्तिगत संबंध को खराब कर देगा.

छोटी यात्रा पर जा सकते हैं
इसके अलावा जो लोग प्रेम में पड़े हैं, उनके रिश्ते में सामंजस्य बना रहेगा और अपने संगी के साथ आप मीठी-मीठी बातें कर सकते हैं, साथ ही उनके दिल की बातों को जानने की भी आप कोशिश करेंगे. मित्रों और परिचितों के साथ छोटी यात्राओं पर जा सकते हैं. कुल मिलाकर, आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अधिकांश समय गतिशीलता आपमें बनी रहेगी.

यह भी पढ़िएः Mangal Gochar 2022: आज से मिथुन राशि में गोचर करेंगे मंगल, जानिए किन राशियों की पलटेगी किस्मत व किन्हें होगी दिक्कत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़