Mahabharat: टीवी पर फिर दस्तक देने जा रही है बीआर चोपड़ा की 'महाभारत', जानिए कब से कहां देखें शो

Mahabharat: 80 के दशक का सुपरहिट पौराणिक शो 'महाभारत' को हमेशा ही दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है. इसी बीच अब खबर आई है कि इसे एक बार फिर से दर्शकों के बीच पेश किया जाने वाला है. चलिए जानते हैं कि शो कब से कहां देखा जा सकता है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 8, 2024, 04:49 PM IST
    • 'महाभारत' फिर होगा टेलीकास्ट
    • जानिए कहां देख पाएंगे सीरियल
Mahabharat: टीवी पर फिर दस्तक देने जा रही है बीआर चोपड़ा की 'महाभारत', जानिए कब से कहां देखें शो

नई दिल्ली: 80 के दशक का सुपरहिट पौराणिक शो 'महाभारत' को जिस अंदाज में उस समय दर्शकों के बीच पेश किया गया, उसे आज भी लोग भुला नहीं पाए हैं. वहीं, अक्सर लोगों के मुंह से इस शो के चर्चे सुनने को मिल जाते हैं. यह शो उस समय टेलीकास्ट किया गया था, जब हर किसी के घर में टीवी भी नहीं होते थे. लोग इसे देखने के लिए एक दूसरे के घरों में जाकर बैठा करते थे. हालांकि, अब इस सीरियल से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, बताया जा रहा है कि जल्द ही यह शो फिर से टीवी पर टेलीकास्ट होने जा रहे हैं.

टीवी पर फिर टेलीकास्ट होगी 'महाभारत'

'महाभारत' की कहानी को सबसे पहले बीआर चोपड़ा (BR Chopra) ने टीवी की दुनिया में उतारा था. सालों बाद भी यह शो हिट है. बीआर चोपड़ा के बाद एकता कपूर भी 'महाभारत' लेकर आई थीं, लेकिन इसके बावजूद पुरानी 'महाभारत' के लिए दर्शकों के दिलों में जो प्यार था वो कम नहीं हुआ. समय-समय पर किसी न किसी कारण यह शो लगातार चर्चा में बना ही रहा. हालांकि, अब एक बार फिर से इस कहानी को उसी अंदाज और उसी रूप में पेश किया जाने वाला है.

शो में दिखे ये कलाकार

1988 में दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए इस शो में नितीश भारद्वाज, गूफी पेंटल, मुकेश खन्ना, सुरेंद्र पाल, पंकज धीर, गजेंद्र चौहान, प्रवीण कुमार, गिरीजा शंकर और रुपा गांगुली जैसे कलाकारों ने लीड रोल निभाए थे.

हालांकि, आज भी शायद कई लोग ऐसे होंगे जो बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' देखने के लिए बेताब हैं. अब ऐसे ही लोगों के लिए एक दूरदर्शन पर इसे री-टेलीकास्ट किया जाने वाला है. इस बात का ऐलान करते हुए दूरदर्शन नेशनल चैनल की ओर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया गया है. इसमें बताया गया है कि सोमवार से इसे शनिवार तक टेलीकास्ट किया जाएगा.

5 बजे होगा टेलीकास्ट

चैनल ने शो के री-टेलीकास्ट के बारे में जानकारी देते 'महाभारत' का वीडियो क्लिप शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'वह महागाथा, जिसने बनाया भारत को महान! देखिए दूरदर्शन की खास पेशकश 'महाभारत'! देखना न भूलें, सोमवार से शनिवार, शाम 5:00 बजे सिर्फ डीडी नेशनल पर.' बता दें कि इसे डीडी भारती, स्टार भारत और कलर्स चैनल पर भी टेलीकास्ट किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें- YRKKH Upcoming Twist: अरमान थमाएगा अभिरा को तलाक के पेपर्स, रूही भी करेगी इस तरह परेशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़