AI पर फूटा राजकुमार राव का गुस्सा, डीपफेक वीडियोज वायरल होने पर कह दी ऐसी बात

राजकुमार राव अपनी अगली फिल्म 'श्रीकांत' को लेकर काफी चर्चा में हैं. इसी बीच अब एक्टर ने इस बार एआई के गलत इस्तेमाल को लेकर खुलकर बात की है. उनका कहना है कि कई लोगों को तो इसकी जानकारी तक नहीं है. वहीं, उन्होंने इसका गलत इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाए जाने की भी मांग की है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 9, 2024, 04:34 PM IST
    • राजकुमार राव ने की एआई पर बात
    • डीपफेक वीडियोज देख हुए नाराज
AI पर फूटा राजकुमार राव का गुस्सा, डीपफेक वीडियोज वायरल होने पर कह दी ऐसी बात

नई दिल्ली: इन दिनों कई सितारे डीपफेक वीडियोज के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में एआई के गलत इस्तेमाल को लेकर भी काफी बहस छिड़ी हुई है. अब बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) भी इस बहस में शामिल हो गए हैं. बता दें कि पिछले ही दिनों रश्मिका मंदाना, आमिर खान, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट जैसे कलाकारों कई कई डीपफेक वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए. हालांकि, बाद में इसे लेकर लोगों ने खूब आलोचनाएं भी की. वहीं, अब राजकुमार राव ने कहा है कि इसके लिए कड़े कानून बनने चाहिए.

एआई के गलत इस्तेमाल पर बोले राजकुमार राव

राजकुमार इन दिनों अपनी अगली फिल्म 'श्रीकांत' के प्रमोशन में काफी व्यस्त चल रहे हैं. इसी दौरान एक इवेंट के मौके पर एक्टर ने कहा कि एआई का गलत इस्तेमाल किए जाने के सख्स नियम बनाए जाने चाहिए. लोगों को पता होना चाहिए कि कैसे इसका इस्तेमाल किया जाए. एक्टर का कहना है कि देश में बहुत कम ही ऐसे लोग हैं, जिन्हें यह पता है कि एआई के बारे में जानकारी होगी. उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई भी शख्स इसका गलत इस्तेमाल करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

श्रीकांत की कहानी से प्रभावित थे राजकुमार

इसके अलावा राजकुमार ने फिल्म 'श्रीकांत' को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा, 'मैं यह जानकर बहुत प्रभावित हुआ कि एक दृष्टिहीन शख्स ने इतनी कम उम्र में अपनी जिंदगी में इतना सबकुछ हासिल किया है. इसलिए मुझे ऐसा महसूस हुआ कि यह कहानी जरूर दुनियाभर के लोगों के सामने आनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि श्रीकांत का किरदार हर किसी को प्रेरणा देता है.

इस तरह की तैयारी

राजकुमार ने बताया कि उन्होंने खुद को दृष्टिबाधित बिजनेसमैन श्रीकांत के रोल में ढालने के लिए बहुत मेहनत की है. उनका कहना है कि उन्होंने पहले कभी किसी दृष्टिबाधित का किरदार नहीं निभाया था, इसलिए उन्हें इस भूमिका के लिए ब्लाइंड स्कूल जाना पड़ा. राजकुमार इस रोल के लिए दृष्टिबाधित लोगों के साथ काफी वक्त भी बिताते थे. बता दें कि 'श्रीकांत' में साउथ एक्ट्रेस ज्योतिका और अलाया एफ भी अहम किरदारों में नजर आने वाली हैं. फिल्म 10 मई को रिलीज होने जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bhaiyya Ji Trailer OUT: खौफनाक अंदाज में कुकर्मियों का विनाश करने आए मनोज बाजपेयी, रिलीज हुआ 'भैया जी' का ट्रेलर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़