इसराइली पीएम ने साफ किए अपने मंसूबे, इस कदम ने खोल दी नेतन्याहू की पोल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2241969

इसराइली पीएम ने साफ किए अपने मंसूबे, इस कदम ने खोल दी नेतन्याहू की पोल

Gaza War: वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका ने राफा में लोगों की जान के खतरे को देखते हुए बमों की खेप पर लोग लगा दी है. अमेरिका का मानना है कि राफा शहर में 10 लाख से ज्यादा लोग पनाह लिए हुए हैं.

इसराइली पीएम ने साफ किए अपने मंसूबे, इस कदम ने खोल दी नेतन्याहू की पोल

Gaza War: अमेरिका के चेतावनी के बावजूद राफा में इसराइल के हमले जारी है. गाजा हिंसा में अब तक 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. इस बीच इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसराइल अकेले खड़े रह सकता है. 

नेतन्याहू  ने क्या कहा?
दरअसल, इसराइली पीएम का ऐसे वक्त में बयान आया है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी है कि अगर इसराइल गाजा के राफा शहर में कोई बड़ा अभियान चलाएगा तो, उसे हथियार की सप्लाई बंद कर देगा. अमेरिका के चेतावनी के बाद इसराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का रिएक्शन आया है. नेतन्याहू ने कहा, ''अगर जरूरत पड़ती है, तो हम अकेले खड़े होंगे. मैंने पहले भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर हम अपनी आखिरी सांस तक लड़ेंगे.''

गाजा हिंसा के जानकारों ने क्या कहा?
गाजा हिंसा के जानकारों का मानना है कि इसराइल और हमास के बीच काफी लंबे वक्त तक हिंसा जारी रहेगी. क्योंकि जब तक इसराइली बंधक हमास के कब्जे में हैं, तब तक इसराइल अपने हमले को तेज नहीं कर रहा है. जैसे ही इसराइली बंधक हमास के कब्जे से निकल जाएंगे, वैसे ही इसराइल गाजा में हमले तेज कर देगा, जिससे गाजा में नरसंहार जैसा माहौल हो जाएगा. वहीं, उनका कहना है कि एक तरफ इसराइल गाजा में सीजफायर की बात कह रहा है, वहीं, दूसरी तरफ गाजा पर हमले तेज कर रहा है. ताकि हमास पर दबाव बनाया जा सके. ताकि, इसराइली बंधकों जल्द से जल्द छुड़ाया जा सके.

10 लाख लोगों की जान पर आई आफत
वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका ने राफा में लोगों की जान के खतरे को देखते हुए बमों की खेप पर लोग लगा दी है. अमेरिका का मानना है कि राफा शहर में 10 लाख से ज्यादा लोग पनाह लिए हुए हैं. अगर ऐसे हलात में इसराइल राफा पर कोई बड़े हमले करता है, तो इससे लाखों लोगों की जान जा सकती है. 

Trending news