दांतों की सफाई न करना

वास्तु टिप्स के अनुसार रोजाना दांतों की सफाई न करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

PUSHPENDER KUMAR
Jul 20, 2024

कठोर वाणी का प्रयोग

आचार्य मदन मोहन के अनुसार जो व्यक्ति कठोर और कटु वचन बोलता है, उससे मां लक्ष्मी हमेशा नाराज रहती हैं. ऐसे लोग बहुत मेहनत के बाद भी आर्थिक संकटों में घिरे रहते हैं.

शाम को सोना

आचार्य के अनुसार शाम के समय सोना अशुभ माना गया है. इससे मां लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं करती और व्यक्ति दरिद्र होने लगता है.

अधिक भोजन करना

व्यक्ति को उतना ही भोजन करना चाहिए जितना जरूरी हो. आवश्यकता से अधिक भोजन करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं और दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.

छल-कपट और बुरे कार्य

जो व्यक्ति छल-कपट और बुरे कार्यों में लिप्त रहता है, उसे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिलता और वह बर्बादी के रास्ते पर चला जाता है.

अस्वच्छता

व्यक्ति को स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए. गंदगी और अस्वच्छता से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति को आर्थिक कष्टों का सामना करना पड़ता है.

समय की बर्बादी

समय का सदुपयोग करना बहुत जरूरी है. समय की बर्बादी करने वाले लोग सफल नहीं हो पाते और उन्हें गरीबी का सामना करना पड़ता है.

आलस्य

आलस्य व्यक्ति की सबसे बड़ी कमजोरी है. आलसी व्यक्ति न मेहनत कर पाता है और न ही अपने जीवन में प्रगति कर पाता है. इससे आर्थिक समस्याएं बढ़ जाती हैं.

Disclaimer

ये जानकारी सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित है. विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.

VIEW ALL

Read Next Story