Glowing Skin Tips: जानिए चेहरे पर चंदन पाउडर और एलोवेरा जेल को लगाने के चमत्कारी फायदे...

Zee Bihar-Jharkhand Web Team
Jun 12, 2024

Chandan Powder and Aloe Vera Gel

चंदन पाउडर और एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाना काफी फायदेमंद होता है. ये हमारी स्किन के लिए काफी गुणकारी होते हैं.

Sandalwood Powder

चंदन पाउडर में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-एलर्जिक, एंटी-सेप्टिक और एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं, जो कि हमारे त्वचा के लिए काफी लाभदायक होता है.

Aloe Vera Gel

एलोवेरा जेल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जिसके इस्तेमाल से हमारे त्वचा को काफी लाभ मिलता है. इसमें विटामिन सी, विटामिन ई, विटामिन बी9, विटामिन बी12 समेत कैल्शियम, मैग्नीशियम, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एलर्जिक, एंटी-इंप्लेमेंटरी, जिंक, सोडियम, सेलेनियम और फोलिक एसिड जैसे अन्य और तत्व पाए जाते हैं.

Natural Glow

अगर आप अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहते है तो चंदन पाउडर और एलोवेरा जेल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपका फेस काफी गिलोय और पहले से बेहतर लगेगा.

Cooling Agent

चंदन और एलोवेरा जेल में कूलिंग एजेंट पाए जाते हैं. इसलिए अगर आप इन दोनों को मिलाकर भीषण गर्मी में अपने त्वचा पर लगाते है तो इससे त्वचा को ठंडक मिलती है.

Skin Irritation Problem

अगर आपके चेहरे की त्वचा में जलन की समस्या है तो चंदन पाउडर और एलोवेरा जेल को मिलाकर लगाने से आपके चेहरे को राहत मिलती है. इसमें पाए जाने वाले एंटी-इंप्लेमेंटरी और कूलिंग एजेंट त्वचा में जलन को कम करने में असरदार साबित होता है.

Skin Dryness

अगर आपका फेस काफी ड्राई रहता है तो चंदन पाउडर और एलोवेरा जेल को मिक्स करके लगाने से आपके त्वचा को काफी फायदा मिलता है साथ ही आपके स्किन को ये नेचुर्ली मौश्चुराइज करने का भी काम करता है, जिससे आपके स्किन को ड्राईनेस से राहत मिलती है.

Acne Problem

चंदन पाउडर और एलोवेरा जेल को हफ्ते में दो बार लगाने से आपके चेहरे से दाग-धब्बे और एक्ने की समस्या काफी हद तक कम हो जाती है.

VIEW ALL

Read Next Story