Money Plant को घर में लगाने से आपके व्यवसाय में होगी तरक्की, आएगी खुशहाली

Money Plant

मनी प्लांट एक प्रकार का पौधा है जो अधिकांश घरों में पाया जाता है. बहुत से लोग घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए मनी प्लांट लगाते हैं.

Money Plant in Vastu

घर में अगर शांति और प्यार का माहौल बनाए रखना है तो मनी प्लांट को जरूर लगाएं. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और पॉजिटिव वाइब्स का आनंद लिया जा सकता है.

Vastu Tips for Money Plant

आचार्य मदन मोहन के अनुसार मनी प्लांट का संबंध भौतिक सुख सुविधा के स्वामी शुक्र ग्रह से है, जो धन, भोग-विलास, सुख-संपदा, ऐश्वर्य आदि चीजों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

Money Plant Ke Upay

पेड़-पौधे हमेशा से ही घर को सुंदर बनाते हैं और सकारात्मक ऊर्जा देते हैं. घर में मनी प्लांट लगाना और उसका बढ़ना आपके जीवन में तरक्की को दिखाता है. यह घर में खुशहाली और आनंद का माहौल बनाता है.

Money Plant Direction

घर अपना घर में मनी प्लांट का प्लान कर रहे हैं तो उसे दक्षिण पूर्व (South East) दिशा में रखें. इस दिशा में मनी प्लांट रखने से बहुत शुभ और फलदायी माना जाता है. यहां पर मनी प्लांट रखने से पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है जो आपके घर में सुख-शांति लाती है.

Tips for Money Plant

मनी प्लांट का नाम अपने आप में ही इसके महत्व को दर्शाता है. यहां, 'मनी' का अर्थ है पैसा और 'प्लांट' का अर्थ है पौधा. इसका मतलब है पैसे का पौधा.

Vastu for Money Plant

जब आप इसे अपने घर में रखते हैं, तो आपके पैसे आने के द्वार खुद ही खुल जाते हैं. यह एक तेजी से बढ़ने वाला पौधा है और इसे रोजाना दूध चढ़ाने से आपकी तरक्की होती है.

VIEW ALL

Read Next Story