किसी की राशि में पहले व सातवें भाव का स्वामी अगर पहले भाव में हो और चौथे भाव पर शुभ ग्रहों की कृपा हो तो उस जातक को एक सुंदर घर की प्राप्ति होती है.

PUSHPENDER KUMAR
Aug 08, 2023

अगर किसी की कुंडली में चौथे नंबर का स्वामी उच्च हो और नौवें भाव का स्वामी का केंद्र 1,4,7 व 10 अंक के बीच हो तो ऐसे जातकों को मकान आसानी से मिल जाता है.

अगर किसी की राशि के चौथे भाव के स्वामी में त्रिकोण या फिर कह सकते है स्वराशि का मिलन हो तो ऐसे जातकों को बड़े ही आसानी से घर मिल जाते हैं.

अगर किसी जातक को मकान लेना है तो ऐसा ले जिसके सामने एक छोटा सा बगीचा हो. घर के सामने बगीचा शुभ माना जाता है.

अगर कोई जातक बगीचे के साथ मकान ले रहा है तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि बगीचे में मकान से लंबा कोई पेड़ ना हो.

शहरों में ज्यादातर घरों में किसी प्रकार का गेप नहीं होता है इसलिए प्रकाश, हवा और ब्रह्माणडीय ऊर्जा का आगमन नहीं हो पाता है. ऐसे में जातक को ऐसा घर लेना चाहिए जिसमें दो घरों के बीच खाली जगह हो.

अगर कोई घर ले रहा है तो इस बात ध्यान जरूर लें कि आपके घर का मुंह उत्तर दिशा की तरफ हो. साथ ही बता दें कि दक्षिण दिशा की ओर मुंह वाले मकान बुरे प्रभावों का संकेत देते हैं.

अगर पूर्व दिशा की ओर मुंह वाले मकान की बात करें तो वो बहुत ही लाभकारी होता है. साथ ही अगर लाइनबारी से कोई मकान है तो आखिरी छोर वाला मकान लाभकारी होता है.

घर खरीदते समय लोगों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि दक्षिण की ओर मुंह वाले घर यदि सही तरीके से बनाए जाएं तो लाभकारी परिणाम हासिल किए जा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story