Ladakh

कश्मीर में स्थित खूबसूरत पहाड़ों के बीच अपना समय बीताना चाहते हैं तो लद्दाख आपके लिए सबसे अच्छी जगह हो सकती है. यहा पर चारों ओर बर्फ से ढ़के पहाड़ों के बीच अच्छा समय बीता सकेंगे.

Renu Akarniya
Jun 29, 2023

Manali

भारत के हिमाचल प्रदेश में स्थित मनाली भारत के सबसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में से एक है. यहां पर बर्फ का मजा और एडवेंचर एक्टिविटी का मजा उठा सकेंगे.

Kashmir

हिमालय की गोद में बसा कश्मीर अपनी सुंदरता के लिए विश्वरभर में प्रसिद्ध है. यहां आपको हरियाली के साथ-साथ बर्फ से ढ़के पहाड़ देखने को मिलेंगे

Goa

भारत की सबसे आकर्षित जगहों में से एक है. यहां आप बीच, पार्टी का मजा ले सकेंगे. देश-विदेश से लाखों पर्यटक घूमने, मौज-मस्ती के लिए यहां आना पसंद करते हैं.

Mount Abu

यह राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित है और बेहद ही खूबसूरत है. माउंट आबू राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन है.

Ayodhya

अयोध्या भगवान श्रीराम जी की जन्म भूमि है. यहां आपको कई प्रसिद्ध मंदिर देखने को मिलेंगे जो कि विदेश में भी काफी फेमस है.

Kedarnath

बर्फ से ढ़के पहाड़ो के बीच स्थित भागवान शिव के इस मंदिर की खूबसूरती देखने के सब कायल है. यहां दुनिया के हर कोने से पर्यटक शिवजी के दर्शन के लिए आते हैं.

Hogenakkal Falls, Tamil Nadu

अगर आपको झरना देखना पंसद है तो यह आपके लिए सबसे बेस्ट है. यहां आप झरने के सबसे खूबसूरत नजारों को अपनी आखों में कैप्चर कर सकेंगे..

Nanda Devi, Uttarakhand

यह भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. यहां भारत की दूसरी सबसे ऊंची पहाड़ी है जो कि हमेशा बर्फ से ढ़की रहती है.

Yumthang Valley

सिक्किम में स्थित युमथांग वैली काफी खूबसूरत जगह है. यहां कई शानदार झीले हैं और काफी हरियाली है, जो इस जगह को और भी खूबसूरत बनाती है.

VIEW ALL

Read Next Story